गाना बजाने के चक्कर में नाव से पलट गई ट्रैक्टर ट्राली, लापता की तलाश जारी

जागरण टीम गोपालगंज गोपालगंज व बेतिया जिले की सीमावर्ती इलाके में स्थित भगवानपुर घाट पर बुध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 11:48 PM (IST)
गाना बजाने के चक्कर में नाव से पलट गई ट्रैक्टर ट्राली, लापता की तलाश जारी
गाना बजाने के चक्कर में नाव से पलट गई ट्रैक्टर ट्राली, लापता की तलाश जारी

जागरण टीम, गोपालगंज : गोपालगंज व बेतिया जिले की सीमावर्ती इलाके में स्थित भगवानपुर घाट पर बुधवार की सुबह नौ बजे बड़ी नाव आकर खड़ी हो गई। इस दौरान हर रोज की तरह बुधवार को भी सभी मजदूर नाव पर सवार होकर हंसी मजाक कर रहे थे। इसी बीच नाव पर लदी ट्रैक्टर सवार कुछ युवकों ने गाना बजाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान ट्रैक्टर स्टार्ट होकर नदी में समा गई। जिसके बाद अचानक चीख पुकार मच गया। गंडक नदी में डूबे तैराक नदी से अपनी जान बचाकर बाहर निकल गए, जबकि आधा दर्जन लोग नदी में डूब गए।

बुधवार को हुई इस घटना के बाद गोताखोरों की टीम ने लापता छह लोगों में से गंडक नदी से दो महिलाओं को निकाला। नदी से निकाले जाने के समय तक रजनी देवी की मौत हो गई। वही रेणू देवी को नदी से निकाल कर इलाज के लिए बेतिया में भर्ती कराया गया। इस घटना में लापता लोगों में बेतिया जिले के नौतन थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी नंदलाल यादव की पुत्री पुनीता कुमारी व सत्यनारायण यादव की पुत्री सरोज कुमारी, जादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव निवासी जगपति साह की पत्नी उमा देवी व विशंभरपुर थाना क्षेत्र के खेम गांव निवासी चंद्रिका प्रसाद के पुत्र इंद्रजीत प्रसाद शामिल हैं। घटना के बाद पुलिस लापता हुए लोगों की एसडीआरफ की मदद से तलाश कर रही है। घटना के बाद लापता हुए लोगों के स्वजन नदी के घाट पर पहुंच कर चित्कार मार कर रोते बिखलते रहे। नदी से बच कर बाहर निकले एक अधेड़ व्यक्ति ने बताया कि गाना सुनने के चक्कर में ट्रैक्टर को स्टार्ट किया गया। जिसके कारण यह हादसा हुआ।

इनसेट

खेती के काम से नदी पार जाते है ग्रामीण

गोपालगंज : जिले के सीमावर्ती इलाके में पश्चिम चंपारण जिले के सीमा पर स्थित है भगवानपुर गांव। इस गांव के तीन तरफ गोपालगंज जिले का क्षेत्र पड़ता है। यह गांव कुचायकोट ,जादोपुर तथा पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के सीमा पर स्थित है। कुचायकोट व सदर प्रखंड के तमाम गांव के लोगों की खेती नदी के दूसरी तरफ है। लोग प्रतिदिन खेती के कामों से बड़े नाव पर सवार होकर दूसरे तऱफ जाते हैं। खेती का काम खत्म करने के बाद शाम को लोग घर लौटते हैं। बताया जाता है कि विशंभरपुर थाना क्षेत्र के खेममटिहिनिया गांव निवासी इंद्रजीत प्रसाद के ट्रैक्टर से सभी लोग नाव पर सवार होने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान अचानक यह हादसा हुआ और ट्रैक्टर नदी में समा गया।

इनसेट

हादसे की जांच में जुटी बेतिया व गोपालगंज पुलिस

गोपालगंज : भगवानपुर गांव के समीप गंडक नदी में ट्रैक्टर व ट्राली के डूबने के बाद एक महिला की मौत व चार लोगों के लापता होने की घटना के बाद बेतिया व गोपालगंज के कई अधिकारी दियारा इलाके में पहुंच गए। इस दौरान अधिकारी की टीम ने पूरे मामले की जांच करने का आदेश भी दिया है। सदर एसडीओ उपेंद्र पाल ने पूरे घटना की जांच करने का आदेश सदर प्रखंड के सीओ राकेश कुमार को दिया है।

chat bot
आपका साथी