फेसबुक पर गलत पोस्ट मामले में पीटीए पर प्राथमिकी

सरकारी कर्मी रहते किसी पार्टी विशेष के नेता के संबंध में दुष्प्रचार करने तथा उसे फेसबुक पर अपडेट करना हथुआ प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में तैनात पंचायत तकनीकी सहायक को भारी पड़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 09:14 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 09:16 PM (IST)
फेसबुक पर गलत पोस्ट मामले में पीटीए पर प्राथमिकी
फेसबुक पर गलत पोस्ट मामले में पीटीए पर प्राथमिकी

गोपालगंज : सरकारी कर्मी रहते किसी पार्टी विशेष के नेता के संबंध में दुष्प्रचार करने तथा उसे फेसबुक पर अपडेट करना हथुआ प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में तैनात पंचायत तकनीकी सहायक को भारी पड़ गया। यह मामला संज्ञान में आने के बाद वरीय अधिकारियों के आदेश पर सीओ हथुआ विपिन बिहारी सिंह ने पंचायत तकनीकी सहायक के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बताया जाता है कि हथुआ प्रखंड स्थित मनरेगा कार्यालय में पंचायत तकनीकी सहायक के रूप में भोरे थाना क्षेत्र के खजुरहां गांव के राजकिशोर तिवारी के पुत्र अजय मणि त्रिपाठी को तैनात किया गया है। सरकारी कर्मी के रूप में कार्य करने के दौरान अजय कुमार त्रिपाठी ने आने फेसबुक एकाउंट पर एक पार्टी विशेष के नेता का दुष्प्रचार किया। यह मामला संज्ञान में आने के बाद वरीय प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच कर दोषी कर्मी के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कराने का आदेश सीओ हथुआ को दिया। जांच के बाद सीओ विपिन बिहारी सिंह ने थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि सरकारी कर्मी रहते उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र भाई मोदी के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे फेसबुक पर अपलोड कर दिया। दर्ज प्राथमिकी में पीटीए अजय कुमार त्रिपाठी को नामजद आरोपित बनाया गया है। बतातें चलें कि हथुआ प्रखंड में तैनात किसी भी कर्मी पर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद दूसरी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एक सप्ताह पूर्व भी एक कर्मी के विरुद्ध सीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी