आदर्श चुनाव आचारसंहिता के अनुपालन का डीएम ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता गोपालगंज जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरशद अजीज ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में आदर्श चुनाव आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने तमाम प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों की जानकारी देते हुए निर्धारित नियमों का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:12 AM (IST)
आदर्श चुनाव आचारसंहिता के अनुपालन का डीएम ने दिया निर्देश
आदर्श चुनाव आचारसंहिता के अनुपालन का डीएम ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरशद अजीज ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में आदर्श चुनाव आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने तमाम प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों की जानकारी देते हुए निर्धारित नियमों का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने चुनाव कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान कोविड को देखते हुए नए दिशानिर्देशों का अनुपालन करने को कहा। उन्होंने बताया कि कोविड 19 को देखते हुए इस बार के विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने तमाम दलों को मतदान केंद्रों की सूची उपलब्ध कराते हुए मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का हर हाल में शत प्रतिशत अनुपालन करने को कहा। इस बीच उन्होंने कोविड को देखते हुए चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ पर नियंत्रण रखने तथा एक साथ पांच से अधिक वाहनों का उपयोग चुनाव के दौरान नहीं करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने इस दौरान चुनावी सभा व बैठक का आयोजन करने के पूर्व उसकी अनुमति लेने के तौर तरीकों के बारे में भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों का बताया। उन्होंने बताया कि बगैर अनुमति के किसी भी कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति नहीं होगी। इसके तहत तमाम कार्यक्रमों के आयोजन की पूर्व सूचना दलों का प्रशासन को देकर उसकी बकायदा अनुमति लेनी होगी। बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी