तीन सुपर और 14 जोन में बांटे गये तीन प्रखंड

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पहले चरण के पैक्स चुनाव के लिए तीन प्रखंडों को तीन सुपर जोन तथा 14 जोन म

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 01:02 AM (IST)
तीन सुपर और 14 जोन में बांटे गये तीन प्रखंड

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पहले चरण के पैक्स चुनाव के लिए तीन प्रखंडों को तीन सुपर जोन तथा 14 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में जोनल पदाधिकारी के अलावा पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। अलावा इसके तीनों सुपर जोन में भी पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। रविवार को भोरे, विजयीपुर तथा कटेया प्रखंड में पैक्स चुनाव को देखते हुए शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दी गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 19 अक्टूबर को होने वाले चुनाव को लेकर पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। मतदान सुबह के सात बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक कराये जाएंगे। मतदान की प्रक्रिया स्वच्छ, शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में कराने के लिए जिलाधिकारी कृष्ण मोहन तथा एसपी अनिल कुमार सिंह ने कई दौर की बैठकों के बाद संयुक्त आदेश जारी कर कई बिन्दुओं पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध करने का निर्देश दिया है। साथ ही मतदान के दिन संबंधित इलाके में स्कूटर, मोटरसाइकिल, साइकिल तथा तीन पहिया व चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। चुनाव के दिन या इसके पूर्व प्रत्याशियों व उनके गुट के बीच संघर्ष की संभावना को देखते हुए पूर्व से ही तैयारियां पूर्ण रखने का निर्देश दिया गया है। जिन प्रखंडों में चुनाव होने हैं, वहां के थानाध्यक्ष को जरूरत के हिसाब से बैरियर लगाकर आवश्यक जांच की प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्देश जारी किया गया है।

नियंत्रण कक्ष स्थापित

गोपालगंज : पैक्स चुनाव को देखते हुए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष जिले में शनिवार की सुबह से ही कार्य करने लगेगा। साथ ही यह नियंत्रण कक्ष मतदान संपन्न होने के बाद रात्रि दस बजे तक काम करेगा।

बंद रहेंगी दुकानें

गोपालगंज : मतदान के दिन मतदान केन्द्र के आसपास 200 मीटर की परिधि में मौजूद दुकानें बंद रहेंगी। जिलाधिकारी ने इसके लिए विशेष तौर पर निर्देश जारी किया है। ताकि असमाजिक तत्व बूथ या इसके आसपास के इलाकों में जमा नहीं हो सकें।

कहां बनाए गए कितने जोन

प्रखंड जोन

भोरे 06

विजयीपुर 04

कटेया 04

कुल 14

नोट :- अलावा इसके तीनों प्रखंड में एक-एक सुपर जोन स्थापित किया गया है।

chat bot
आपका साथी