गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में वेब एप्लिकेशन डेवलपमेंट थ्रू पीएचपी पर कार्यशाला का आयोजन

जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के आईटी विभाग के अंतर्गत पांच दिवसीय कार्यशाला के तीसरे दिन गुरुवार को वेब एप्लीकेशन डेवलपमेंट थ्रू पीएचपी पर दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला आगामी पांच दिसंबर को संपन्न हो जाएगा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 01:20 PM (IST)
गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में वेब एप्लिकेशन डेवलपमेंट थ्रू पीएचपी पर कार्यशाला का आयोजन
पांच दिवसीय कार्यशाला में शामिल छात्र एवं छात्राएं। जागरण।

सासाराम, जेएनएन। जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के आईटी विभाग के अंतर्गत पांच दिवसीय कार्यशाला के तीसरे दिन गुरुवार को 'वेब एप्लीकेशन डेवलपमेंट थ्रू पीएचपी' पर  दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला आगामी पांच दिसंबर को संपन्न हो जाएगा। विश्विद्यालय के सूचना तकनीक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव के अनुसार  फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के कैंपस में पांच दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राधेश्याम जायसवाल के द्वारा किया गया। डॉ. जायसवाल ने छात्रों को इस कार्यशाला के लाभ एवं इसकी महता के बारे में जानकारी प्रदान की ।

संजीव और रितिक ने किया कार्यशाला का संचालन

आईटी स्किल एवं सॉल्यूशंस वाराणसी के पीएचपी प्रोफेशनल संजीव कुमार व रितिक कुमार ने इस कार्यशाला का संचालन किया। उन्होंने  छात्रों के बीच नया सीखने की लालसा को देखते हुए उनकी प्रशंसा की। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि विगत पहली दिसंबर को इस कार्यशाला की शुरुआत की गई, जो इस महीने की 5 तारीख तक चलेगी। कॉलेज के बीसीए पांचवें सेमेस्टर के छात्रों के आगे के भविष्य निर्माण में सहायक यह कार्यशाला छात्रों में एक नया उत्साह जगा रहा है। इस कार्यशाला के लिए गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एम एल वर्मा, सचिव गोविंद नारायण सिंह एवं  प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने शुभकामनाएं दी हैं।

शिक्षकों ने छात्रों को नया सीखने के लिए किया प्रेरित

कार्यशाला में  विभाग के  डॉ. सुमित कुमार, मिस्टर सतीश कुमार गुप्ता,  के  एल अंबष्ट, चंदा कुमारी और छात्र प्रोजेक्ट सेल कोऑर्डिनेटर मिस्टर अमन रौठ ने छात्रों को कुछ नया सीखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि प्रबंधन विभाग के डीन डॉ आलोक कुमार एवं उन्होंने इस मौके पर छात्रों का मनोबल बढ़ाया। कहा कि इस तरह के आयोजनों से छात्र-छात्राओं को नया जानने का मौका मिलता है। उनमें चीजों को जानने की ललक बढ़ती है, इससे वे समाज में एक अच्‍छी भूमिका निभा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी