बेखौफ घूम रहे अपराधी, बेबस पुलिस के हाथ खाली

पेज-3 फोटो-जेपीजी में -तुतबाड़ी में पथराव व फायरिग मामले की जांच में जुटे हैं चार डीएसपी तीन नामजद और सौ से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी --------------- -चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात -धार्मिक स्थलों पर सीआरपीएफ जवानों की तैनाती -गुस्से में हैं लोग और दहशत में मोहल्लावासी ----- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 02:04 AM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 02:04 AM (IST)
बेखौफ घूम रहे अपराधी, बेबस पुलिस के हाथ खाली
बेखौफ घूम रहे अपराधी, बेबस पुलिस के हाथ खाली

गया । तुतबाड़ी मोहल्ले में पथराव और फायरिग करने वाले अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस हाथ मल रही है। जांच में जुटे डीएसपी सिर्फ वार्ड पार्षद राहुल कुमार और पड़ोसी राजेंद्र कुमार सिंह के मकान के आसपास के लोगों से पूछताछ करते रहे। कहां से गोली चली? कैसे चली? खिड़की में कैसे लगी? कहां से अपराधी आए? कितनी संख्या में आए? ऐसे तमाम सवाल अभी अनसुलझे हैं।

विदित हो कि गुरुवार रात को तुतबाड़ी में वार्ड पार्षद राहुल कुमार सहित पांच मकान और दो दुकानों को अपराधियों ने निशाना बनाया था। पथराव के साथ कई राउंड फायरिग भी की थी। पूरी रात मुहल्ले के लोग दहशत में रहे।

वार्ड पार्षद के मामा सतीश शर्मा ने कोतवाली थाने में तीन नामजद सहित सैकड़ों अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि मो.जमील पंचायती अखाड़ा स्थित अपने घर के छत पर रायफल से वार्ड पार्षद राहुल कुमार के घर की तरफ गोली चला रहा था। वहां से ताबड़तोड़ फायरिग की गई। सड़क पर अधिकांश लोग हथियार से लैस थे। इसमें मोहम्मद दानिश, मोहम्मद प्रिंस सहित कई लोग थे। जिन्हें पहचान कर सकते हैं। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि आवेदन पर तीन लोगों को नामजद बनाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

-------

सड़क से नहीं बहुमंजिला

इमारत से चली गोली

डीएसपी टाउन, टिकारी डीएसपी, बथानी डीएसपी एवं बोधगया डीएसपी ने बारीकी से मामले की जांच की। जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह के मकान के चौथी मंजिल पर पहुंचे। वहां एक कमरे की खिड़की में गोली में लगे पीतल के कुछ अंश अभी फंसा हुआ है। मौका मुआयना करते हुए अधिकारी ने कहा कि खिड़की में लगी गोली सड़क से चलाने पर नहीं लगेगी। बहुमंजिला इमारत से ताबड़तोड़ फायरिग की गई है। निश्चित तौर पर फायरिग रायफल की रेंज से की गई है। गोली पहले राजेंद्र सिंह के खिड़की से लगते हुए पड़ोस के मकान में लगे बांस से होते हुए वार्ड पार्षद छज्जा पर पहुंचा है। वहां खड़ीं महिलाएं व बच्चों को गोली लगी हैं।

------

दहशत में दुकानें रहीं बंद

तुतबाड़ी-पंचायती अखाड़ा मोहल्ले में दहशत से दुकानें बंद रहीं। कुछ दुकानें शुक्रवार को खुली भी थी, वहां पर भीड़ लगने के कारण पुलिस प्रशासन ने बंद करा दी। अन्य दिनों की अपेक्षा आवाजाही भी सामान्य रही। चौकसी के लिए इन मोहल्ला में भारी संख्या पुलिस बलों की तैनाती की गई है ताकि स्थिति सामान्य रहे। वहीं धार्मिक स्थलों पर भी सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई है।

--------

होटल समेत पांच घरों

को बनाया निशाना

बताया गया कि ताज कॉलोनी गेट के समीप नशेड़ी को नशा करने से रोका गया। उसे मारपीट कर हटाया गया। उसके बाद पंचायती अखाड़ा मोड़ पर एक होटल के समीप लोग जमा हुए थे। पहले होटल को निशाना बनाते हुए चूल्हे को तोड़ा और बंद दुकान पर ईट-पत्थर से हमला किया गया। इसका विरोध करने पर होटल के पास में दो मकान पर भी पथराव किया गया। व्यवसायी व गृहस्वामी दहशत में है। लाउडस्पीकर से ऐलान कर एकत्रित किया गया। उपद्रवियो ने हथियार से लैस पंचायती अखाड़ा मोड़ पर थोक व खुदरा दुकान के डिस्प्ले बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया। भय से दुकान बंद रही। इस दुकान के सामने गली से उपद्रवियों ने लाठी-डंडा व अन्य हथियार लेकर निकले। जो तुतबाड़ी मोहल्ला तरफ बढ़ा। इसका विरोध भी हुआ। यहां पर दोनों तरफ से पथराव हुआ है। एक पक्ष की ओर से फायरिग शुरू कर दी गई। तब मामला बढ़ गया।

----

फुटेज और वीडियो वायरल

की जांच में जुटी पुलिस

डीएसपी राजकुमार शाह ने बताया कि वारदातस्थल के आसपास लगे सीसी कैमरे की फुटेज की जांच टेक्निकल सेल से कराई जा रही है। तीन मकानों से फुटेज संग्रह किया गया है। उसकी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि फायरिग व पथराव का एक वीडियो वायरल हुआ है। उसकी भी गहनता से जांच की जा रही है। किसने यह वीडियो बनाया और किस उद्देश्य से यह भी जांच का विषय है।

----

लाइसेंसी रायफल का सत्यापन

चूंकि फायरिग में गोली का प्रयोग हुआ है, उसका उपयोग लाइसेंसी रायफल में होता है। इसी कारण से रायफल का सत्यापन कराया जा रहा है। डीएसपी ने बताया कि तुतबाड़ी, ताज कॉलोनी, पंचायती अखाड़ा, नई गोदाम व गंगा महल में लाइसेंसी रायफल धारी की जांच कराई जाएगी। इसके लिए टेक्निकल सेल को लगाया गया है। शनिवार से जिला मुख्यालय से सूची प्राप्त कर उक्त मोहल्ले में लाइसेंसी रायफल की जांच होगी।

----

आज पहुंचेगी

एफएसएल की टीम

डीएसपी ने बताया कि पटना से एफएसएफ की टीम बुलाई गई। शनिवार को तुतबाड़ी पहुंचेगी। वहां वार्ड पार्षद और पड़ोसी के घर से नमूने संग्रह करेगी।

chat bot
आपका साथी