बाजार को कोरोना का डर नहीं, बढ़ सकता संक्रमण का खतरा

गया कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या कम होने पर दुकानदारों को राहत दी गई है। लेकिन दुकानदारों की लापरवाही से संक्रमण दर में दो दिनों में वृद्धि हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 11:54 PM (IST)
बाजार को कोरोना का डर नहीं, बढ़ सकता संक्रमण का खतरा
बाजार को कोरोना का डर नहीं, बढ़ सकता संक्रमण का खतरा

गया : कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या कम होने पर दुकानदारों को राहत दी गई है। लेकिन दुकानदारों की लापरवाही से संक्रमण दर में दो दिनों में वृद्धि हो रही है। जहां आकड़ें तीन तक पहुंच गया था। वहीं शुक्रवार को संक्रमित की संख्या 22 पहुंच गई है। जो चिता का विषय है। बाजार में ऐसा लग रहा जैसे दुकानदारों को कोरोना वायरस का डर ही नहीं है। बाजार में थोड़ी सी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। शनिवार को जागरण टीम ने शहर के सब्जी एवं फल मार्केट का जायजा लिया है। जहां दुकानदार द्वारा बिना कोरोना गाइडलाइन के फल एवं सब्जी बेचा जा रहा था। एक भी दुकान के आगे सफेद गोला नहीं बना था। दुकानों पर सब्जी एवं फल खरीदने वालों की भीड़ लगी थी।

स्थान नई गोदाम, समय सुबह 8:30 बजे : नई गोदाम सब्जी मार्केट में दुकानदार बेपरवाह होकर सब्जी बेच रहे थे। एक भी दुकानदार चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा था। कुछ दुकानदार मास्क को गले में लटका कर चिल्ला-चिल्ला कर ग्राहक को अपने ओर बुला रहे थे। सब्जी के कई ठेला सड़क पर लगा रहने के कारण जाम लगा हुआ था। जबकि जिला प्रशासन का आदेश है कि सब्जी की दुकानें आजाद पार्क में लगाना है। लेकिन आदेश का अमल सब्जी विक्रेता द्वारा नहीं किया जा रहा है।

स्थान : केदारनाथ मार्केट, समय सुबह 8:45 बजे : शहर में फल का सबसे बड़ा मंडी केदारनाथ मार्केट है। जहां कई ट्रक फल दूसरे प्रदेश से आते है। जबकि मार्केट में कोरोना गाइडलाइन का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा है। फल विक्रेता बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे थे। पूछने पर एक दुकानदार ने कहा कि गर्मी के कारण मास्क नहीं पहन रखे है। वहीं दूसरे दुकानदार ने जेब से मास्क को निकालकर चेहरे पर लगा लिया।

गांधी मैदान, समय 9:30 बजे :

कोरोना संक्रमण को रोकने लिए गांधी मैदान में जिला प्रशासन ने सब्जी बाजार लगवा रखा है। जहां काफी संख्या में सब्जी की दुकानें है। दुकानदार मास्क तो लगा रखे थे। लेकिन मास्क चेहरे पर नहीं लगकर गले में लट रहा था। साथ ही एक दुकान से दूसरे दुकान की दूरी भी काफी कम था। जिससे संक्रमण फैलने की संभावना अधिक है।

स्थान : घुघरीटांड बाइपास, समय 10:30 बजे : शहर के दक्षिणी भाग स्थित घुघरीटांड बाइपास में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई थी। साथ ही सब्जी की दुकानें में ग्राहक की कमी नहीं थी। दुकान के आगे शारीरिक दूरी पालन को लेकर गोला नहीं बना था। एक जनवितरण प्रणाली दुकान में तो राशन के लिए भीड़ लगी हुई थी। जहां बिना मास्क के लोग अनाज ले रहे थे। ऐसा लग रहा था कि कोरोना वायरस समाप्त हो गया है।

chat bot
आपका साथी