सुबह से ही आग उगलने लगे सूर्यदेव, पारा पहुंचा 46 डिग्री

फोटो 204 जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 10:48 PM (IST)
सुबह से ही आग उगलने लगे सूर्यदेव, पारा पहुंचा 46 डिग्री
सुबह से ही आग उगलने लगे सूर्यदेव, पारा पहुंचा 46 डिग्री

गया । सुबह से ही सूर्यदेव आग उगलने लगे। सुबह से शाम तक गर्म हवा बहती रही। मंगलवार को को अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को छू गया। न्यूनतम तापमान 29 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया। दोपहर में रह-रहकर बादल आने से लोगों को थोड़ी राहत मिली। लू के थपेड़ों के बीच राहगीरों का चेहरा लाल हो जा रहा है। चंद मिनटों में ही होंठ सूख जा रहे हैं। एक लीटर पानी तुरंत गटक जा रहे हैं। मौसम के पूर्वानुमान में अगले 48 घंटों तक मौसम में बहुत ज्यादा राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिख रही।

--------

कच्चे आम, बेल और

तरबूज की मांग बढ़ी

गर्मी से बचने के लिए लोग कच्चा आम का पन्ना, बेल का जूस, तरबूज खा रहे हैं। सब्जी मंडी में इन सामानों की मांग बढ़ गई है। कच्चा आम 20 रुपये किलो व बेल 20 से 50 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बिक रहा है। तरबूज 16 रुपये किलो बिक रहा है। सावधान! एकसे दो जगहों पर लू की संभावना

जागरण संवाददाता, गया : मौसम विज्ञान केंद्र, पटना द्वारा राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया गया है कि 26 व 27 मई 2020 को बिहार के गया, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद एवं नवादा जिलों में एक से दो जगहों पर मध्यम एवं भीषण लू चलने की संभावना है। इन सभी जिलों की आम जनता से उचित सलाह बरतने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि अत्यधिक तापमान, गर्म हवा एवं लू से बचने के हर किसी को जागरूक रहने की आवश्यकता है। बच्चे, बुजुर्ग व बीमार लोग अधिक सावधानी बरतें।

---------

सुबह सात से 12 बजे तक

ही खुलेंगी दुकानें

जासं, गया : जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर शहर में दुकानों को खोलने के पूर्व से तय समय में परिवर्तन किया है। लॉकडाउन के निर्देश में दुकानों, प्रतिष्ठानों को खोलने का समय सुबह में 10 बजे से एक बजे तक और दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक था। इसमें कि बदलाव किया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर आम जनों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को देखते हुए अब दुकानों, प्रतिष्ठानों को खोलने की अवधि सुबह के 7 बजे से दिन के 12 बजे तक ही निर्धारित किया गया है। 26 मई से यह आदेश प्रभावी माना जाएगा।

chat bot
आपका साथी