परीक्षा परिणाम में देरी भड़के छात्र, हंगामा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने मंगलवार को पेडिंग पार्ट थर्ड एवं वोकेशनल परिणाम जल्द घोषित करने की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय के समक्ष जम कर हंगामा किया। छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों को बस बहलाने का काम करती है। लंबे समय से छात्र परीक्षा परिणाम के लिए भटक रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jul 2019 02:16 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 02:16 AM (IST)
परीक्षा परिणाम में देरी भड़के छात्र, हंगामा
परीक्षा परिणाम में देरी भड़के छात्र, हंगामा

गया । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने मंगलवार को पेडिंग पार्ट थर्ड एवं वोकेशनल परिणाम जल्द घोषित करने की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय के समक्ष जम कर हंगामा किया। छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों को बस बहलाने का काम करती है। लंबे समय से छात्र परीक्षा परिणाम के लिए भटक रहे हैं। उसके बावजूद विश्वविद्यालय और सरकार को कोई चिंता नहीं। विश्वविद्यालय पदाधिकारी से जब परीक्षा परिणाम की जानकारी छात्र लेते है, तो वो टाल-मटोल कर देते हैं। परिणाम घोषित नहीं होने के कारण छात्र आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे और न ही कहीं रोजगार। वहीं, वोकेशनल कोर्स के मास्टर एवं बैचलर के कई परीक्षा परिणाम एवं परीक्षा लंबित है। इसके बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन सो रहा है। तीन वर्षो के कोर्स चार साल में पूरा हो रहे हैं। मास्टर डिग्री कोर्स का हाल भी यही है। इस दौरान हंगामा कर रहे छात्र नेताओं कुलपति ने मुलाकात की और कहा कि बहुत जल्द लंबित परीक्षा परिणाम घोषित कर दी जाएगी। हमारा प्रयास है कि दो तीन दिन में घोषणा हो जाए। कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक को बुला कर लंबित परीक्षा जल्द लेने एवं लंबी परिणाम को जल्द घोषित करने की बात कही।

छात्र नेताओं ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द छात्र हित में कदम नहीं उठाता है तो हम उग्र आदोलन करेंगे। इस मौके पर विश्वविद्यालय अध्यक्ष सुबोध कुमार पाठक,विश्वविद्यालय प्रभारी एवं बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सूरज सिंह, विश्वविद्यालय मंत्री राहुल कुमार, जिला संगठन मंत्री अभिषेक निराला,उपाध्यक्ष प्रफुल्ल चंद, प्रवीण कुमार, रौशन कुमार, रितेश कुमार, कुमार विवेक आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी