गया के टिकारी में बेकाबू होकर पलट गया मिट्टी लदा ट्रैक्‍टर, दबने से घटनास्‍थल पर चालक की मौत

गया के टिकारी में मालडा नहर के पास रविवार दोपहर मिट्टी लदा ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में इंजन के नीचे दबने से चालक की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद लोग काफी आक्रोशित हो गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:15 PM (IST)
गया के टिकारी में बेकाबू होकर पलट गया मिट्टी लदा ट्रैक्‍टर, दबने से घटनास्‍थल पर चालक की मौत
शव के पास विलाप करते स्‍वजन। जागरण
टिकारी (गया), संवाद सहयोगी। प्रखंड के अलीपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत मालडा नहर के पास रविवार की दोपहर एक ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। ट्रैक्‍टर पलटने से उसके नीचे दबकर चालक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर जुटे स्थानीय लोगों ने किसी तरह उसे बाहर निकाला। मृत चालक की पहचान इटहोरी गांव निवासी बंगाली मांझी के 30 वर्षीय पुत्र बढ़न मांझी के रूप में की गई। घटना के बाद परिवार में मातम पसर गया।
चढ़ाई पर बिगड़ गया चालक का संतुलन
बताया जाता है कि बढ़न मांझी ट्रैक्टर पर मिट्टी लोड कर कमालपुर स्थित ईंट भट्ठा पर जा रहा था। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि घटना स्थल के समीप सड़क थोड़ी ऊंची है। चढ़ाव होने के कारण चालक का संतुलन बिगड़ गया और इस कारण ट्रैक्‍टर पलट गया। बढ़न मांझी ट्रैक्‍टर के इंजन के नीचे दब गया। यह देखकर लोग दौड़े। किसी तरह ट्रैक्‍टर को सीधा कर चालक को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी।
आक्रोशित लोगों को समझाकर पुलिस ने कराया शांत
घटना से स्‍थानीय लोग आक्रोशित हो गए। सूचना पर पहुंची अलीपुर थाना की पुलिस ने केसपा पंचायत मुखिया प्रतिनिधि अनिल यादव एवं अन्य ग्रामीणों के सहयोग से आक्रोशित लोगों और स्‍वजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया।  मुखिया प्रतिनिधि  ने मृतक के आश्रित को कबीर अंत्येष्टि की राशि दी। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। 
चार बच्‍चों के सिर से छिन गया पिता का साया

ट्रैक्‍टर चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले बढ़न मांझी की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। चार छोटे-छोटे बच्चों की परवरिश कैसे होगी यह सोचकर गांव के लोग भी चिंतित हैं। सबसे छोटा लड़का डेढ़ वर्ष का है। घटना के बाद स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है। सांत्‍वना देने वाली महिलाओं की आंखें नम हैं। गांव के लोग भी इस घटना से काफी मर्माहत हैं।

chat bot
आपका साथी