कई कांडों में आरोपित शेरघाटी के तीन अपराधी बाराचट्टी से गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बाराचट्टी : डंगरा मोड़ गजरागढ़ से मो. अंजर मियां और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने दो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 06:26 AM (IST)
कई कांडों में आरोपित शेरघाटी के  तीन अपराधी बाराचट्टी से गिरफ्तार
कई कांडों में आरोपित शेरघाटी के तीन अपराधी बाराचट्टी से गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बाराचट्टी : डंगरा मोड़ गजरागढ़ से मो. अंजर मियां और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने दो पिस्टल व जिंदा कारतूस के साथ रविवार को गिरफ्तार किया है। तीनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। आइपीएस प्रशिक्षु थानाध्यक्ष स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार मो. अंजर मियां शेरघाटी, जावेद शेरघाटी के रमना मोहल्ला तथा वारिश आलम शेरघाटी के लोही शहीद मोहल्ले का रहने वाला है। कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त है।

उन्होंने बताया कि तीनों ग्रामीण क्षेत्र से मादक पदार्थ अफीम को लेकर आने वाले एक व्यक्ति से इसे लूटने की योजना बना रहे थे। जब अफीम नहीं लेकर कोई नहीं आया तो किसी दूसरी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। इसकी सूचना मिलते ही डंगरा मोड़ से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन सभी के पास से दो पिस्टल और दो कारतूस को बरामद किए गए हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि किसी भी तरह के घटना को अंजाम देने का मास्टरमाइंड अंजर मियां के विरुद्ध शेरघाटी थाने में छह मामले दर्ज हैं। जावेद और वारिस के विरुद्ध दो दो मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया अंजार मियां पहले से भी अफीम लूटकर इसका अवैध कारोबार किया है। शेरघाटी थानाध्यक्ष ने 29 फरवरी 19 को अजंर के विरुद्ध दर्ज मामले में अपराध नियंत्रण अधिनियम की धारा 3 के तहत प्रस्ताव का प्रारूप जिला पुलिस कार्यालय को भेजा है। उन्होंने बताया पूछताछ के अंजर मियां ने कई जुर्म को स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि अंजर मियां ने 2009 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। थानाध्यक्ष स्वर्ण प्रभात ने बताया कि अंजर के विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि कई कांडों में अंजर आरोपित है।

-- गिरफ्तार आरोपितों के घर शेरघाटी थानाध्यक्ष ने की छापेमारी

संवाद सहयोगी, शेरघाटी: गिरफ्तारी के बाद शेरघाटी व बाराचट्टी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत गिरफ्तार आरोपितों के घर में तलाशी ली। थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि शहर के सुमाली मोहल्ले का गिरफ्तार अंजर मिया एवं लोदी शहीद मोहल्ले कावारिश आलम के घर छापेमारी कर चोरी के अन्य सामान की खोजबीन की गई। रमना मोहल्ले का जावेद आलम पुलिस के कब्जे में है। जिसने पुलिस को कुछ भी बताने से इंकार कर रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया अंजर मिया के खिलाफ शेरघाटी थाना में पूर्व में भी एक चिकित्सक से रंगदारी मागने व थाना पर पथराव का आरोप है। स्थानीय चिकित्सक डॉ. शहाबुद्दीन से 20 लाख रुपये की रंगदारी मागने के मामले में अंजर मिया आरोपित है। पुलिस इस मामले में उसे पहले जेल भेजा था।

chat bot
आपका साथी