बिहार: पुलिस की वर्दी में पहुंचे थे नक्सली, दो जेसीबी मशीनों को फूंक दिया

बिहार स्थित औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र के चरैया गांव के पास नक्सलियों ने एक बार फिर तांडव मचाया। लेवी की मांग को लेकर दो जेसीबी मशीनों में आग लगा दी।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 10:08 PM (IST)
बिहार: पुलिस की वर्दी में पहुंचे थे नक्सली, दो जेसीबी मशीनों को फूंक दिया
बिहार: पुलिस की वर्दी में पहुंचे थे नक्सली, दो जेसीबी मशीनों को फूंक दिया

औरंगाबाद, जेएनएन। बिहार के नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र के चरैया गांव के पास नक्सलियों ने दो जेसीबी मशीनों में आग लगा दी। लेवी की मांग को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। एक जेसीबी मशीन सड़क निर्माण कार्य में लगी थी और दूसरी तालाब की खोदाई में। दोनों मशीनों को नक्सलियों ने फूंक दिया है। नक्सली पुलिस की वर्दी में पहुंचे हुए थे। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

दरअसल प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नवाडीह से मुरगड़ा गांव तक करीब ढाई किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण हो रहा है। रात में जेसीबी मशीन चरैया गांव के पास विद्यालय परिसर में खड़ी कर दी जाती थी। बुधवार की देर रात करीब 15-20 नक्सली वहां जा धमके। 

नक्सलियों ने चालक सोना अंसारी को मारपीट कर अपने कब्जे में ले लिया। वहां सो रहे मजदूरों के साथ चालक को विद्यालय के एक कमरे में बंद कर दिया और जेसीबी मशीन पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। उसके बाद नारेबाजी (भाकपा माओवादी जिंदाबाद, लेवी नहीं तो काम नहीं) करते हुए भाग निकले। 

जेसीबी चालक का घर कासमा थाना क्षेत्र के बासर बिगहा गांव में है। मजदूर बंदेया थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव के हैं। चालक और मजदूर किशोर बिंद, रीना देवी, बोस बिंद आदि ने बताया कि नक्सली पुलिस की वर्दी पहने हुए थे। सड़क निर्माण कराने वाले ठेकेदार सच्चिदानंद सिंह और संजय सिंह मदनपुर के निवासी हैं। 

सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि जेसीबी मशीन दो माह पहले खरीदी गई थी। नक्सलियों ने लेवी की मांग नहीं की थी और न ही कोई पत्र दिया था। वहीं एसपी दीपक वर्णवाल के साथ एएसपी (अभियान) राजेश कुमार सिंह, सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी एसडी त्रिपाठी आदि मौका-मुआयना किए। एसपी ने बताया कि नक्सलियों की पहचान हो गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी