मुजफ्फरपुर की नवविवाहिता की ससुराल में मौत, हत्या का आरोप

-गया शहर के श्मशान घाट मोहल्ले में थी ससुराल मायकेवालों का आरोप दहेज के लिए बेटी को मार डाला -घटना के बाद ससुराल वाले फरार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कराया पोस्टमॉर्टम ------------ जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:15 AM (IST)
मुजफ्फरपुर की नवविवाहिता की ससुराल में मौत, हत्या का आरोप
मुजफ्फरपुर की नवविवाहिता की ससुराल में मौत, हत्या का आरोप

गया । शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के श्मशान घाट मोहल्ला स्थित एक अपार्टमेंट में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के मायकेवालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या कर देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करा स्वजनों को सौंप दिया है। घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं। मृतका का मुजफ्फरपुर में मायका है। उसकी शादी एक साल पूर्व हुई थी और उसका तीन माह का एक बेटा भी है।

श्मशान घाट मोहल्ले के एक अपार्टमेंट में अपनी ससुराल में रहने वाली काजल की मंगलवार को मौत हो गई। मौत की सूचना पर गया पहुंचे दूर के रिश्तेदारों ने काजल की हत्या का आरोप पति कुंदन राय व उसके स्वजनों पर लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेजा। इसके बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। मृतका के माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। इस कारण मौत की सूचना पर मृतका की दूर की नानी सावित्री देवी और मौसेरे भाई गुलशन कुमार कुछ अन्य लोगों के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे। गुलशन ने बताया कि सोमवार की सुबह काजल के घरवालों को तलाक की सूचना दी गई। फिर शाम को छत से कूदने और अब सीढ़ी से गिर जाने की बात ससुराल वाले कह रहे हैं। यह बयान हत्या की ओर इशारा करता है। इसमें पति के साथ ससुराल के अन्य लोग भी शामिल हैं। उन्होंने इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं नानी का कहना था कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग नातिन को दहेज के लिए तंग करते थे। साजिश के तहत उसे अपार्टमेंट की छत से ले जाकर फेंक दिया गया। घटना की बारीकी से जांच होनी चाहिए। इसके साथ आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने चाहिए।

मृतका के पति कुंदन राय ने कहा, वे 20 दिन पहले बाइक से गिर गए थे। उनका एक पैर टूट गया है। मंगलवार को उनकी पत्नी सीढ़ी से फिसलकर गिर गई। पैर चोटिल होने के बावजूद वह पड़ोसी की सहायता से उसे मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां इलाज कराया गया। सीटी स्कैन और एक्स-रे भी हुआ। स्थिति में सुधार नहीं होने पर चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया था। पटना ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। वहीं विष्णुपद थानाध्यक्ष उदय शंकर ने कहा, मायकेवालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस संबंध में कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं।

chat bot
आपका साथी