घर में सो रहीं मां-बेटी को एक साथ विषैले सर्प ने डसा, इलाज के दौरान दोनों की मौत, रोहतास की घटना

रोहतास जिले के नोखा प्रखंड के धर्मपुरा गांव में सर्पदंंश से मां-बेटी की मौत की घटना से मातम पसरा हुआ है। चंदेश्‍वर पासवान की 55 वर्षीय पुत्री लक्षमीना देवी और उनकी बेटी पिंकी कुमारी की एक साथ हुई मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 09:42 AM (IST)
घर में सो रहीं मां-बेटी को एक साथ विषैले सर्प ने डसा, इलाज के दौरान दोनों की मौत, रोहतास की घटना
सर्पदंश से घर में सो रही मां-बेटी की मौत। सांकेतिक तस्‍वीर

नोखा (रोहतास), संवाद सूत्र। प्रखंड के धर्मपुरा गांव में सर्पदंंश से मां-बेटी की मौत की घटना से मातम पसरा हुआ है। चंदेश्‍वर पासवान की 55 वर्षीय पुत्री लक्षमीना देवी और उनकी बेटी पिंकी कुमारी की एक साथ हुई मौत से परिवार में कोहराम मचा है। मां-बेटी साथ सोई थीं इसी दौरान उन्‍हें विषैले सांप ने डस लिया था। सांप काटने की जानकारी मिलने पर स्वजनों ने इलाज के लिए एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। 

रातभर इलाज के बाद तोड़ा दम 

ग्रामीणों के अनुसार लक्षमीना देवी अपनी बेटी पिंकी कुमारी के साथ घर में सोई हुई थीं। इस दौरान दोनों को कुछ काटने की आशंका हुई, इसके बाद दोनों चिल्लाने लगीं। चीख सुनकर अन्य स्वजन दौड़कर कमरे में गए, तो देखा कि एक विषैला सांप भाग रहा है। इसके बाद स्वजन आनन-फानन में मां-बेटी को इलाज के लिए एक निजी क्लिनिक में ले गए, वहां इलाज के दौरान रविवार की सुबह मां-बेटी दोनों ने दम तोड़ दिया। इस घटना से घर में मातम छा गया है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सोते समय मच्‍छरदानी का करें उपयोग 

पैक्स अध्यक्ष दीनानाथ राय, रविशंकर सिंह  समेत अन्य लोगों का कहना है कि बरसात के दिनों में बाहर पानी भर जाने के कारण सांप कांटने की घटनाएं बढ़ गई है। ग्रामीण बताते हैं कि पहले इतनी घटनाएं सांप काटने की नहीं घटती थी। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ि‍त परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। एसीएमओ डा. अशोक कुमार ने सिंह ने बताया कि सांप काटने के बाद सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सदर अस्पताल में इलाज की व्यवस्था की गई है। जैसे ही सांप या अन्य विषैले जीवों के काटने पर तत्काल इलाज कराएं। झाड़-फूंक के चक्कर में नहीं रहें ताकि लोगों को जीवन बचाया जा सके। संभव हो तो सोते समय मच्छरदानी का उपयोग करें। 

chat bot
आपका साथी