नवादा में एक ही रात दो आभूषण दुकानों से लाखों की चोरी, शटर का ताला तोड़कर वारदात को दिया अंजाम

चोरों ने दुकान का शटर एवं ग्रिल में लगे ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। जेवर दुकान का शटर तोड़कर छह रैक बॉक्स आलमीरा तथा गोदरेज के लॉक को तोड़कर बिक्री से प्राप्त नकद रुपये समेत दो भार सोना एवं 250 किलो चांदी के जेवरात की चोरी कर ली।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:56 PM (IST)
नवादा में एक ही रात दो आभूषण दुकानों से लाखों की चोरी, शटर का ताला तोड़कर वारदात को दिया अंजाम
जेवर दुकान में जांच करते पुलिस अधिकारी। जागरण।

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। पकरीबरावां थाना के धमौल सहायक थाना क्षेत्र के धमौल बाजार स्थित दो आभूषण दुकानों से गुरुवार को रात चोरी की वारदात हुई। काफी मात्रा में सोना व चांदी के जेवरात के साथ-साथ बर्तन भी चोर ले भागे। देर रात चोरों ने शटर का ताला तोड़कर नकद समेत सोने-चांदी के जेवरात व बर्तन की चोरी कर ली गई। शुक्रवार की सुबह चोरी होने की सूचना दुकानदारों को मिली। जेवर दुकान धमौल निवासी शौखी यादव और धर्मवीर ठठेरा की है।

दोनों दुकानदारों ने बताया कि प्रतिदिन की तरह गुरुवार की देर शाम दुकान बंद कर अपने-अपने घर चले गए थे। देर रात चोरों ने दुकान का शटर एवं ग्रिल में लगे ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। जेवर दुकान का शटर तोड़कर छह रैक बॉक्स, आलमीरा तथा गोदरेज के लॉक को तोड़कर बिक्री से प्राप्त नकद रुपये समेत दो भार सोना एवं 250 किलो चांदी के जेवरात की चोरी कर ली। धर्मवीर ठठेरा की दुकान से 7 भर सोना एवं 2 किलो चांदी के जेवरात चुरा लिए। शुक्रवार की सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे तो शटर खुला व उसका ताला टूटा देख भौंचक रह गए। अंदर जाने पर देखा कि सामान तितर-बितर हैं और जेवरात गायब हैं। इसकी सूचना मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ वहां जुट गई। इसकी सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी नीरज कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन की। लेकिन सीसी कैमरा बंद रहने के कारण पुलिस को कोई मदद नहीं मिल सकी।

एसडीपीओ ने घटनास्थल का लिया जायजा

चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा भी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और तहकीकात की। उन्होंने कहा कि चोरों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। ओपी प्रभारी ने बताया कि दोनों दुकानदार के आवेदन पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है।

स्वर्णकारों ने घटना पर जताया रोष

वैश्य समाज एवं अखिल भारतीय स्वर्णकार समाज विकास एवं शोध संस्थान के जिलाध्यक्ष महेश कुमार वर्मा, जिला सचिव संजय कुमार वर्मा, जिला संगठन मंत्री मनीष कुमार वर्मा सहित कई स्थानीय व्यवसायियों ने चोरी की इस घटना पर रोष जताया है। जिलाध्यक्ष ने आपराधिक घटना में वृद्धि होने पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि घटना होने के बाद पुलिस सिर्फ खानापूर्ति करती है। सोनू कुमार वर्मा, कुंदन कुमार वर्मा, बंटी कुमार वर्मा, विनय कुमार वर्मा, अजय कुमार मोचन, गोवर्धन प्रसाद वर्मा, श्याम सुंदर प्रसाद शर्मा, कारू प्रसाद वर्मा, राकेश कुमार वर्मा आदि ने अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि इस संदर्भ में मुख्यमंत्री को पत्र भेजा जाएगा।

पहले भी जेवर दुकान में हो चुकी है घटना

जिले में जेवर दुकान में चोरी की घटना हो चुकी है। हाल में ही मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नहर पर एक जेवर दुकान का शटर काटकर लाखों के जेवरात की चोरी कर ली गई थी। घटना के विरोध में लोगों ने पटना-रांची पथ को जाम भी किया था। जेवर दुकानों में चोरी की बढ़ती घटनाओं से सर्राफा व्यवसायियों में दहशत व्याप्त हो गया है।

chat bot
आपका साथी