गया के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस के लिए नासूर बना था यह कुख्‍यात, एसआईटी ने पांच दिनों में खोज निकाला

टाइगर ने बांकेबाजार में पेट्रोल टंकी में आग लगाने वाहनों को फूकने और लेवी मांगने का  कार्य किया था। 17 मई को बांकेबाजार थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाने के बाद राशि नहीं देना आग लगाना मालिक से रंगदारी मांगना आदि अपराध किया था।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Tue, 24 May 2022 08:42 AM (IST) Updated:Tue, 24 May 2022 08:42 AM (IST)
गया के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस के लिए नासूर बना था यह कुख्‍यात, एसआईटी ने पांच दिनों में खोज निकाला
नक्सल क्षेत्र में पुलिस के लिए नासूर बना था केके टाइगर

 जागरण संवाददाता, गया : गया जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पिछले साल से उग्रवादियों के तर्ज पर अपराध को अंजाम देने वाला केके टाइगर पुलिस के लिए नासूर बना रहा। संगठन से जुड़े शातिर बदमाशों के फन कूचलने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने रणनीति बनाई।

बीते दिनों बांकेबाजार में पेट्रोल टंकी में आग लगाने, वाहनों को फूकने और लेवी मांगने का  कार्य किया था। इस पर एसआईटी का गठन किया गया। सिटी एसपी राकेश कुमार ने एसआईटी की कमान संभाली। संगठन का पर्दाफाश करने के लिए कई दिनों तक पुलिस कार्रवाई नक्सल क्षेत्र में होती रही। 

आखिर पुलिस को संगठन को लेकर सफलता मिली। तीन शातिर बदमाशों को पुलिस ने रौशनगंज थाना क्षेत्र से धर दबोचा। एसएसपी ने बताया कि बीते 15 मई को रौशनगंज थाना में एक मामला दर्ज हुआ। इसमें कॉल कर एवं संगठन का पर्चा गिराकर लेवी मांगा गया था। नहीं देने पर पोकलेन मशीन जलाया गया था।

इसके बाद 17 मई को बांकेबाजार थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाने के बाद राशि नहीं देना, आग लगाना, मालिक से रंगदारी मांगना एवं हथियार लहराने की वारदात हुई थी। इसमें ग्रामीणाें के सहयोग से पकड़ने की कोशिश की गई, लेकिन बदमाश भाग निकले।

घटनास्थल से कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल व पिस्टल बरामद किया गया। उस घटनास्थल से तीन देशी कट्टा, मोटरसाइकिल, मिस फायर का एक कारतूस एवं एक खोखा बरामद किया गया। 

पुलिस के लिए सहारा बना मोबाइल एसएसपी ने बताया कि जिस मोबाइल से लेवी मांगी गई। उसका एसआईटी द्वारा सीडीआर निकाला गया। साथ ही पेट्रोल टंकी के फूटेज के आधार पर बदमाशों को पकड़ा गया। रौशनगंज थाना क्षेत्र के लेम्बोइया गांव का घेराबंदी विकास चौधरी को पकड़ा गया। पूछताछ में संगठन का नाम केके टाइगर बताया। संगठन का मुख्य सरगना छोटू चौधरी उर्फ नन्हका उर्फ धनंजय चौधरी उर्फ केके टाइगर एवं उदय चौधरी को उतर प्रदेश के सारनाथ से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल एवं सीम जप्त किया गया। 

गिरफ्तार बदमाशों के निशानदेही पर ग्राम लेम्बइआ पहाड़ से दो देशी पिस्टल व गोली बरामद किया गया। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में अन्य सदस्यों का नाम बताया है। उसके आधार पर संगठन के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए बिहार, झारखंड एवं अन्य राज्यों में छापामारी जारी है।

 इसकी हुई बरामदगी

देशी पिस्टल-2 

देशी कट्टा-3

गोली -10 

खोखा-01 

मिस फायर गोली-01

मोटरसाइकिल-3 मोबाइल-03 

सीम- चार

लेवी व धमकी वाला-01पर्चा

छापामारी टीम में रहे अधिकारी

एसएसपी ने बताया कि एक बड़ा बदमाशों के संगठन को पर्दाफाश कराने में पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने काफी मेहनत की है। एसआईटी में सिटी एसपी राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार सेवारीया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती, इमामगंज अंचल पुलिस निरीक्षक उदय शंकर, रौशन गंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार, बांकेबाजार थानाध्यक्ष कुमार सौरभ एवं टेक्निकल सेल के पुलिस पदाधिकारी व कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी