दीक्षा एप से सभी शिक्षकों को 18 जून तक हर हाल में लेना होगा संपूर्ण प्रशिक्षण, BEO ने जारी किया आदेश

बीआरसी के सभागार कक्ष में गुरुवार की दोपहर प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बाबूलाल साहनी की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी शिक्षकों के साथ बैठक की गई है। अभी तक कोरोना का वैक्सीन नहीं लिया गया है वह निर्धारित स्थल पर पहुंचकर कोरोना का वैक्सीन लगवाएं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:35 PM (IST)
दीक्षा एप से सभी शिक्षकों को 18 जून तक हर हाल में लेना होगा संपूर्ण प्रशिक्षण, BEO ने जारी किया आदेश
चैनपुर में शिक्षकों के साथ बैठक करते बीईओ। जागरण।

संवाद सूत्र, चैनपुर (भभुआ)। प्रखंड बीआरसी के सभागार कक्ष में गुरुवार की दोपहर प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बाबूलाल साहनी की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी शिक्षकों के साथ बैठक की गई है। बैठक में बीईओ के द्वारा सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा गया कि जिला शिक्षा कार्यालय से मिले निर्देश के अनुसार सभी शिक्षकों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना हर हाल में जरूरी है। जिन शिक्षकों के द्वारा भी अभी तक कोरोना का वैक्सीन नहीं लिया गया है, वह निर्धारित स्थल पर पहुंचकर कोरोना का वैक्सीन लगवाएं।

जिसके उपरांत शिक्षकों को संबोधित करते हुए बीईओ के द्वारा कहा गया कि दीक्षा एप पर सभी शिक्षक अपना-अपना अकाउंट बना ले। अकाउंट बनाने में अगर किसी को कोई समस्या आ रही हो तो, बीआरपी या सीआरसीसी से संपर्क करके समस्या का समाधान कर ले। दीक्षा ऐप के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण चल रहा है जिसके तहत बुनियादी साक्षरता-सीखने के सिद्धांत कि समझ एवं मुद्रा-शिक्षण कि समझ इन दोनों विषयों पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है।

सभी शिक्षकों को इन दोनों विषयों का प्रशिक्षण  हर हाल में 18 जून 2021 तक पूर्ण कर लेना है। जिसके उपरांत बीईओ ने सभी शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा गया कि वर्तमान समय में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैला हुआ था। जो लॉकडाउन लगने के कारण, उसके प्रभाव में कुछ कमी आई है। मगर खतरा अभी टला नहीं है। सभी शिक्षक खुद भी वैक्सीन लगवाने साथ ही अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों को हर हाल में जागरूक करें। कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगाएं। वर्तमान समय में कोरोना वायरस से एकमात्र बचाव का तरीका, वैक्सीन है। इस मौके पर मनोज श्रीवास्तव, सलीम अंसारी सहित प्रखंड बीआरसी के अन्य कार्यरत कर्मी एवं सभी शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी