रोहतास में नहीं थम रहा अवैध बालू का कारोबार, फिर जब्‍त किए गए 11 ट्रक, चार चालक गिरफ्तार

रोहतास में एसडीएम सुनील कुमार सिंह व एएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने बिना चालान के अवैध तरीके से बालू ले जाने की मिली सूचना पर शुक्रवार को संयुक्त अभियान चलाया।11 अवैध बालू लदे ट्रकों को जब्त करते हुए चार चालकों को गिरफ्तार किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 11:41 AM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 11:54 AM (IST)
रोहतास में नहीं थम रहा अवैध बालू का कारोबार, फिर जब्‍त किए गए 11 ट्रक, चार चालक गिरफ्तार
चार ट्रकों के चालक को किया गया गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑनसोन (रोहतास)। जिले में बालू का अवैध कारोबार खूब फल-फूल रहा है। कभी-कभी कार्रवाई होती है तो वाहन जब्‍त किया जाता है। वाहनों के चालक गिरफ्तार किए जाते हैं। लेकिन माफिया शायद ही कभी पकड़ में आते हैं। नतीजा होता है कि कार्रवाई के बाद फिर से उनका धंधा गुलजार होने लगता है। सड़क से गुजरते बालू लदे इन वाहनों की वजह से सड़क किनारे रहने वाले लोगों का जीवन हराम हो गया है। लेकिन वे चाहकर भी कुछ नहीं कर पाते।

बिना चालान के ओवरलोड बालू लदे वाहन जब्‍त

इधर बिना चालान के अवैध तरीके से बालू ले जाने की मिली सूचना पर शुक्रवार को एसडीएम सुनील कुमार सिंह व एएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो कोल डिपो के समीप से 11 अवैध बालू लदे ट्रकों को जब्त करते हुए चार चालकों को गिरफ्तार किया गया है। एसडीएम ने बताया कि सूचना मिली थी कि कोल डिपो के समीप एनएच पर बिना चालान के ओवर लोडिंग कर बालू की ढुलाई की जा रही है। सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए 11 ट्रक व चार चालकों को पकड़ा गया है। गिरफ्तार चालकों से बालू के चालान की मांग की गई, तो कोई कागजात नहीं दिया। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए खनन पदाधिकारी को प्रतिवेदन भेजा गया है।

सड़क से दस बाइक व दो ऑटो जब्त

दाउदनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार ने शुक्रवार को दाउदनगर अनुमंडल कार्यालय के पास सड़क से 10 बाइक व दो ऑटो को जब्त कर दाउदनगर थाना को सौंप दिया। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गौतम ने बताया कि जब्त वाहनों के खिलाफ विधि- सम्मत कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि अनुमंडल कार्यालय के आस-पास विभिन्न कार्यालयों में जाने वाले रास्ते में सड़क पर ही कुछ लोगों द्वारा बाइक एवं अन्य वाहन खड़ा कर दिए जाने से पदाधिकारियों व आमलोगों को आवागमन में कठिनाई झेलनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी