Gaya Coronavirus News Update: गया के डीएम का निर्देश- संक्रमित मिलने पर घर के सभी सदस्य कराएं जांच

Gaya Coronavirus News Update बिहार के गया में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इस क्रम में बुधवार को डीएम अभिषेक सिंह ने शहर के नई गोदाम इलाके का जायजा लिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 12:46 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:38 PM (IST)
Gaya Coronavirus News Update: गया के डीएम का निर्देश- संक्रमित मिलने पर घर के सभी सदस्य कराएं जांच
नई बाजार इलाके का जायजा लेते डीएम। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। गया जिला में दिनोंदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बुधवार को शहरी क्षेत्र नई गोदाम वार्ड नं. 8 के इलाके में जाकर वहां कंटेनमेंट जोन की पड़ताल की। नई गोदाम इलाके से अब तक दो दर्जन लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें नई गोदाम, झिलगंज, महारानी रोड का इलाका शामिल है। जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त सावन कुमार को निर्देश दिया कि नियमित रूप से इस पूरे इलाके में सैनिटाइजिंग कराएं।  साथ ही चूना का भी छिड़काव कराने को कहा।

आमलोग मास्‍क पहनकर ही निकलें

आम जनों से डीएम ने अनुरोध किया कि लोग मास्क पहन कर रहें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। जिस भी घर में यदि एक भी संक्रमित पाए जाते हैं तो उस घर के सभी सदस्य कोविड-19 की जांच जरूर कराएं। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। डीएम ने कहा कि मास्‍क और शारीरिक दूरी बचाव का सबसे बड़ा उपाय है। इसलिए इसका पालन जरूर करें।

मानपुर के अंबेडकर छात्रावास को बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर

जिलाधिकारी ने कहा कि करोना का दूसरा लहर गया जिले में देखा जा रहा है। अब तक कई लोग संक्रमित हुए हैं। ऐसे में जनता के सहयोग से ही इस महामारी से निपटा जा सकता है। मानपुर के अंबेडकर छात्रावास पहुंचे जिलाधिकारी ने वहां दोबारा क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था शुरू करके उसे संचालित करने का निर्देश दिया। यहां पिछले साल 2020 में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था। जिलाधिकारी ने क्वारंटाइन सेंटर के पूरे परिसर में बेहतर साफ सफाई करने का निर्देश दिया। बाहर से आ रहे लोग जो भी संक्रमित होंगे उन्हें जरूरत के हिसाब से यहां सुरक्षित रखकर इलाज किया जाएगा। सेंटर में 50 बेड लगाए गए हैं। हर एक बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा अलमीरा आदि की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी