एफएसएल की टीम ने तुतबाड़ी में जुटाए साक्ष्य, एक गिरफ्तार

तुतबाड़ी कांड की जांच करने के लिए शनिवार को पटना से एफएसएल की टीम पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने वारदातस्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। टीम के अधिकारियों ने वार्ड पार्षद राहुल कुमार के घर कीदीवारों पर लगे खून के धब्बे की भी जांच की। गोली के कारण बांस में बने होल की फोटोग्राफी कराई गई। उसके बाद पार्षद के घर की ऊंचाई भी मापी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:09 AM (IST)
एफएसएल की टीम ने तुतबाड़ी में जुटाए साक्ष्य, एक गिरफ्तार
एफएसएल की टीम ने तुतबाड़ी में जुटाए साक्ष्य, एक गिरफ्तार

गया । तुतबाड़ी कांड की जांच करने के लिए शनिवार को पटना से एफएसएल की टीम पहुंची। चार सदस्यीय टीम ने वारदातस्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। टीम के अधिकारियों ने वार्ड पार्षद राहुल कुमार के घर कीदीवारों पर लगे खून के धब्बे की भी जांच की। गोली के कारण बांस में बने होल की फोटोग्राफी कराई गई। उसके बाद पार्षद के घर की ऊंचाई भी मापी गई।

टीम ने आलमीरा व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद सिंह के मकान पर भी पहुंची। इनके मकान में चौथी मंजिला की खिड़की का अवलोकन किया गया। टूटी खिड़की में होल, खिड़की में फंसी 0.315 एमएम गोली के खोखे व टुकड़े संग्रहित किए। गोली कहां से चली, इसको लेकर पंचायती अखाड़ा स्थित जमील के मकान का मेजरमेंट किया। चूंकि वार्ड पार्षद के मामा सतीश शर्मा ने जमील को फायरिग करने के मामले में नामजद किया था। आरोपित के घर में लाइसेंसी राइफल है। पुलिस ने उसकी भी जांच की है। बरामद गोली के टुकड़े राइफल के ही बताए जा रहे हैं। अब तो एफएसएफ की रिपोर्ट आने के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा।

टीम के साथ टाउन डीएसपी राज कुमार साह, एसडीओ सत्येंद्र कुमार गुप्ता व अन्य आदि थे।

------

तीन आरोपितों में

से एक की गिरफ्तारी

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि तुतबाड़ी कांड में पीड़ित परिवार ने तीन आरोपितों को नामजद किया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार की रात एक आरोपित मो. प्रिंस पिता मो.मिठू मोहल्ला सीमेंट गली थाना कोतवाली से गिरफ्तार किया गया है। दो अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि तुतबाड़ी में लगे सीसीटीवी फुटेज देने से पीड़ित परिवार व अन्य आनाकानी कर रहे हैं। दोनों के घरों में टेक्निकल टीम गई थी। लेकिन पुख्ता फुटेज प्राप्त नहीं हुई है। एसएसपी ने कहा कि मामूली झगड़े को लेकर बवाल हुआ है। इसमें दोनों ओर से पथराव और फायरिग की घटना हुई है। इसमें अनिल रवानी का भी नाम सामने आया है। इसकी खोजबीन की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि दोषी बख्शा नहीं जाएगा। फिलहाल वारदातस्थल की जांच एफएसएल से कराई गई है। फायरिग में जो घायल हुए हैं। वे राइफल की गोली से नहीं बल्कि गोली के छर्रा से घायल हुए हैं। यह देशी कट्टे और बंदूक में इस्तेमाल होता है।

-----

वारदात स्थल से गोली के 8

खोखे व एक पिलेट बरामद

एसएसपी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में वारदात स्थल से गोली के 8 खोखे और एक पिलेट बरामद हुए हैं। गिरफ्तार प्रिंस से पूछताछ और फुटेज में तुतबाड़ी के अनिल रवानी अपने कुछ साथियों के साथ जुआ खेल रहे थे। प्रिंस भी वहां पहुंचा। दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इसमें एक पक्ष ने दूसरे की पिटाई कर दी। घायल पि्रंस का निजी क्लिीनिक में इलाज कराया गया। वहां उसके समाज के कुछ लड़के आ गए। घटना की जानकारी लेने के बाद रोड़ेबाजी व फायरिग करने लगे। फायरिग में वार्ड पार्षद के चार परिवार घायल हुए थे। वर्तमान में उनकी स्थिति सामान्य है।

-----

अनिल पर कोतवाली में

दर्ज हैं एक दर्जन मामले

एसएसपी ने बताया कि अनिल रवानी तुतबाड़ी का रहने वाला है। इसका आपराधिक इतिहास रहा है। वर्ष 2003 से लगातार 2018 तक हत्या, लूट, छिनतई जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। इस पर कोतवाली थाने में एक दर्जन मामले दर्ज है।

----

भाजपा शिष्टमंडल

एसएसपी से मिला

भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल एसएसपी से मुलाकात की। नेताओं ने गया के अशांत करने वाले अराजक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की। एसएसपी ने कहा कि उन्माद फैलाने वाले मामले में सख्ती बरती गई है। अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। शिष्टमंडल में उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह दांगी, युगेश कुमार, प्रशांत कुमार, राजेश कुमार चौधरी, विनोद सिंह एवं डॉ.अनुज कुमार आदि शामिल थे।

----

वार्ड पार्षद और सामाजिक कार्यकर्ता पहुंचे एसएसपी के पास

नगर निगम के वार्ड संख्या 13 के पार्षद राहुल कुमार, 33 के ओमप्रकाश सिंह, भाजपा नेता अजय कुमार एवं सामाजिक कार्यकत्र्ता भोला पटेल ने एसएसपी से मिले। शिष्टमंडल ने आरोपित की गिरफ्तारी में देरी होने, विलंब से प्राथमिकी दर्ज करने और दुखहरणी द्वार में निर्दोष को फंसाने की बात की। कोतवाली थानाध्यक्ष संजय कुमार एवं डीएसपी राज कुमार साह की शिथिलता के कारण घटना घटी है। नामजद आरोपित को गिरफ्तार करने और दोषी पुलिस पदाधिकारी को बर्खास्त करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी