सासाराम में कोविड टीकाकरण लक्की ड्रा पुरस्कार योजना का डीएम ने किया शुभारंभ, 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक है निर्धारित, जानिए लाभ

लकी ड्रा लगातार पांच हफ्तों तक चलेगा और प्रत्येक प्रखंड के लिए एक-एक हजार रुपये के 10 सांत्वना पुरस्कार तथा तीन हजार रुपये के एक बंपर पुरस्कार वैसे लाभार्थियों को दिया जाएगा जिसने अपना कोरोना टीके का दूसरा डोज 84 से 90 दिनों के बीच ले लिया है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:09 PM (IST)
सासाराम में कोविड टीकाकरण लक्की ड्रा पुरस्कार योजना का डीएम ने किया शुभारंभ, 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक है निर्धारित, जानिए लाभ
सासाराम में कोविड के टीके की सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण के तहत द्वितीय खुराक के आच्छादन में वृद्धि लाने के उद्देश्य से लाभार्थियों के पुरस्कृत किए जाने संबंधी लक्की ड्रा योजना का शुभारंभ किया। डीएम ने लैपटाप से लक्की ड्रा निकाल इस योजना की शुरूआत लक्की ड्रा के माध्यम से की। इस अवसर पर केयर इंडिया के डिस्ट्रिक्ट टीम लीडर दिलीप मिश्र, डाक्टर रूबी बारला, जिला प्रशिक्षण अधिकारी (फैसिलिटीज) समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

केयर इंडिया के दिलीप मिश्रा ने बताया कि लकी ड्रा लगातार पांच हफ्तों तक चलेगा और प्रत्येक प्रखंड के लिए एक-एक हजार रुपये के 10 सांत्वना पुरस्कार तथा तीन हजार रुपये के एक बंपर पुरस्कार वैसे लाभार्थियों को दिया जाएगा, जिसने अपना कोरोना टीके का दूसरा डोज 84 से 90 दिनों के बीच ले लिया है। इस लकी ड्रा की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक निर्धारित है। 

लकी ड्रा के लिए निर्धारित समयावधि के दौरान प्रतिदिन कोविन पोर्टल से द्वितीय खुराक के वंचित लाभार्थियों की सूची को शाम छह बजे तक दर्ज किया जाएगा। यह कार्य अगले सात दिनों तक केयर इंडिया द्वारा किया जाएगा।लाभार्थी को लकी ड्रा में सम्मिलित करते हुए पत्र के साथ संलग्न स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर में निर्धारित दिशा निर्देश के अनुसार विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा।

विदेशों से लौटे पांच लोगों को कोरोना जांच का भेजा गया सैंपल

 संवाददाता,सासाराम: रोहतास।कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए रोहतास जिला स्वास्थ्य समिति ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। विदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों से फ्लाइट के माध्यम से लौट रहे यात्रियों पर नजर रखी जा रही है, ताकि शुरुआती दौर में ही लोगों का पता लगाया जा सके । विदेशों से लौट रहे लोगो पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा ट्रेन के माध्यम से दूसरे राज्यों से भी लौट रहे यात्रियों का भी रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है।

ओमिक्रोम संक्रमण से बचाव के लिएजिला स्वास्थ समिति विदेशों से लौटे लोगों को ट्रेस करके उनकी कोरोना जांच करने में जुटी है। अबतक पांच लोग अन्य देशों से हवाई जहाज के माध्यम से जिला में पहुंचे थे, जिनको ट्रेस कर के सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आइसोलेशन रहने की सलाह दी गई है। जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी सह प्रभारी सिविल सर्जन डाक्टर केएन तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति तैयारी में लगी हुई है। 

राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा जो भी दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं उसका पूर्ण रुप से पालन किया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से फैलाए जा रहे अफवाहों के साथ-साथ किसी की सुनी सुनाई बातों पर ध्यान ना दें। फिलहाल जिन लोगों ने कोरोना का पहला और दूसरा टीका नहीं लगा है वे लोग इसे जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी