गया सेंट्रल जेल समेत अन्‍य जेलों में छापेमारी, औरंगाबाद में चार माेबाइल, नवादा में चाकू, ब्‍लेड बरामद

गया स्थित केंद्रीय कारागार समेत औरंगाबाद एव नवादा मंडल कारा में मंगलवार अल सुबह डीएम और एसपी के नेतृत्‍व में छापेमारी की गई। दाउदपुर उपकारा से चार मोबाइल रुपये व अन्‍य सामान जबकि नवादा से चाकू ब्‍लेड खैनी आदि बरामद किए गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:31 PM (IST)
गया सेंट्रल जेल समेत अन्‍य जेलों में छापेमारी, औरंगाबाद में चार माेबाइल, नवादा में चाकू, ब्‍लेड बरामद
नवादा मंडल कारा में छापेमारी कर निकलते अधिकारी। जागरण

जेएनएन, गया /नवादा/ औरंगाबाद /भभुआ। गया के केंद्रीय कारा समेत औरंगाबाद, नवादा व भभुआ कारागार में मंगलवार की अल सुबह छापेमारी की गई।  डीएम और एसपी के नेतृत्‍व में छापेमारी की गई। करीब दो घंटे तक जेल को खंगाला गया। इससे अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस दौरान औरंगाबाद के दाउदपुर उपकारा से चार मोबाइल समेत चार्जर, सिम व रुपये एवं नवादा मंडल कारा से मोबाइल व अन्‍य आपत्तिजनक सामान बरामद की गई। गया केंद्रीय कारा और औरंगाबाद मंडल कारा में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार गया के डीएम अभिषेक सिंह व एसएसपी राजीव मिश्रा सहित दो दर्जन प्रशासनिक अधिकारियों का काफिला अलसुबह जेल पहुंचा। सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम के बीच जेल के प्रत्येक सेल और बैरक की पूरी जांच-पड़ताल की गई। करीब दो घंटे तक चले सर्च अभियान में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। जांच पड़ताल के बाद छापेमारी टीम लौट गई। वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि छापामारी की शुरुआत सुबह 5:15 बजे की गई। प्रशासनिक अधिकारियों का काफिला जेल के अंदर इस समय दाखिल हुआ जब अधिकांश बंदी अपने-अपने बैरक में थे। अलग अलग टीम में बांट कर अधिकारियों ने बैरक और सेल की जांच की। लेकिन पुलिस को कहीं से भी कुछ नहीं मिला।

चाकू, मोबाइल, खैनी बरामद- नवादा में डीएम यशपाल मीणा के नेतृत्‍व में मंडल कारा के सभी वार्ड की जांच की गई। इस दौरान एक खराब मोबाइल, छह मोबाइल चार्जर, दो चाकू, दो ईयरफोन, एक ब्‍लेड, 21 खैनी की चुनौटी, खैनी, ताश के पत्‍ते बरामद किए गए। छापेमारी टीम में प्रशिक्षु आइपीएस चंद्रप्रकाश, एएसपी मुख्‍यालय महेंद्र कुमार बसंत्री, सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह, संतोष झा समेत कई थानाध्‍यक्ष शामिल थे। टीम ने काफी देर तक वार्डों की जांच-पड़ताल की।

औरंगाबाद में मोबाइल, रुपये बरामद- डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी सुधीर कुमार पोरिका के नेतृत्‍व में छापेमारी की गई। मंडल कारा से किसी तरह का आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। डीडीसी अंशुल कुमार और एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार छापेमारी टीम में शामिल थे। उधर दाउदनगर उपकारा में एसडीओ कुमार अनुपम सिंह व एसडीपीओ राजकुमार तिवारी के नेतृत्‍व में छापेमारी की गई। वहां से चार मोबाइल, एक चार्जर, सिम और एक कैदी के पास से 42 सौ रुपये नकदी की बरामदगी की गई। सहायक जेल अधीक्षक विपिन बिहारी सिंह ने बताया कि इस मामले में संबंधित कैदियों पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

भभुआ मंडल कारा में की गई छापेमारी में कुछ नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी