Bihar Crime: अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान जख्‍मी

सइरा बागीचा के पास पहुंची और बालू लदे एक ट्रैक्टर को पकडऩे का प्रयास किया। पुलिस को देख चालक डाला से बालू गिराकर भागने लगा। पुलिस ने जब ट्रैक्टर का पीछा किया तो भागने के दौरान ट्रैक्टर कीचड़ में फंस गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:02 AM (IST)
Bihar Crime: अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान जख्‍मी
हमले के बाद इलाके में मार्च करती पुलिस। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, औरंगाबाद/रफीगंज। अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची पौथू थाना पुलिस की टीम पर शनिवार को बालू के धंधेबाजों ने हमला कर दिया। धंधेबाजों ने थाना क्षेत्र के सइरा बागीचा के पास पुलिस पर पथराव करते हुए लाठी व डंडा से हमला किया। हमले में छापेमारी टीम में शामिल सिपाही लालू प्रसाद राजभर, उदयभान यादव, जितेंद्र कुमार  को हल्की चोट लगी है।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में शामिल ट्रैक्टर को जब्त किया है। मामले में बालू के धंधेबाज सइरा गांव निवासी सुनील तिवारी, धीरज तिवारी, मुकुंद तिवारी, पवन तिवारी, विक्की तिवारी, राजेश्वर यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रविवार को सइरा गांव में छापेमारी की पर सभी गांव से फरार मिले। बालू के धंधेबाजों ने पुलिस पर किया पथराव तीन पुलिसकर्मियों को लगी चोट, मामले में प्राथमिकी दर्ज

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि अवैध खनन की सूचना पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी। सइरा बागीचा के पास पहुंची और बालू लदे एक ट्रैक्टर को पकडऩे का प्रयास किया। पुलिस को देख चालक डाला से बालू गिराकर भागने लगा। पुलिस ने जब ट्रैक्टर का पीछा किया तो भागने के दौरान ट्रैक्टर कीचड़ में फंस गया।

ट्रैक्टर के फंस जाने के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस जब ट्रैक्टर को जब्त कर थाना ला रही थी कि आरोपितों के साथ बालू के अन्य धंधेबाजों ने हमला कर दिया। पुलिस ने किसी तरह वहां से ट्रैक्टर को जब्त कर बचते हुए थाना पहुंची।

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी बालू माफिया ने कई बार औरंगाबाद पुलिस पर हमले किए। इसके अलावा नवादा, छपरा, पालीगंज जैसे इलाके में भी पुलिस पर जानलेवा हमले हुए हैं। बताया जाता है कि चोरी-छिपे तस्‍करी करने वाले उचक्‍कों ने अवैध कारोबार की इतनी बड़ी फौज खड़ी कर ली है कि वे पुलिस से टक्‍कर लेने में एक बार भी नहीं सोचते।

chat bot
आपका साथी