कैमूर जिले में कब्रिस्तान के पीछे मिला युवक का शव, शर्ट पर लगे लेबल के जरिये हो सकी पहचान

कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा-खरिगांवा मुख्य मार्ग में पड़ने वाले कब्रिस्तान के पीछे रविवार की सुबह 6 बजे के करीब एक युवक का शव खेत में पड़ा मिला। शव को देखने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जुट गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST)
कैमूर जिले में कब्रिस्तान के पीछे मिला युवक का शव, शर्ट पर लगे लेबल के जरिये हो सकी पहचान
कैमूर जिले में कब्रिस्‍तान के पीछे मिला युवक का शव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। Kaimur News: कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा-खरिगांवा मुख्य मार्ग में पड़ने वाले कब्रिस्तान के पीछे रविवार की सुबह 6 बजे के करीब एक युवक का शव खेत में पड़ा मिला। शव को देखने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले तत्काल थाने ले आई।

शुरुआती दौर में शव की नहीं हो सकी पहचान

रविवार की सुबह 6 बजे के करीब जब स्थानीय ग्रामीण कब्रिस्तान के पीछे वाले रास्ते से गुजर रहे थे। उस दौरान खेत में शव पड़ा हुआ देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों की काफी संख्या में भीड़ जुट गई और तत्काल चैनपुर थाना को सूचना दी गई। चैनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची उस दौरान स्थानीय लोगों से शव की पहचान करवाने के प्रयास किए गए, मगर उस दौरान किसी भी व्यक्ति द्वारा शव की पहचान नहीं की गई। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर चैनपुर थाना ले आई। मृतक के शरीर पर गेरुआ रंग का शर्ट एवं ब्लू ट्राउजर था।

ग्रामीणों से नहीं कराई जा सकी पहचान

मामले से संबंधित जानकारी लेने पर चैनपुर प्रभारी थानाध्यक्ष रामरतन पंडित द्वारा बताया गया कि रविवार की सुबह हाटा-खरिगांवा मुख्य मार्ग में पड़ने वाले कब्रिस्तान के पीछे शव होने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों द्वारा दी गई। मौके पर तत्काल एएसआई अबूरूमान को पुलिस बल के साथ भेजा गया। जहां से उनके द्वारा स्थानीय लोगों के शव की शिनाख्त करवाने के प्रयास किए गए मगर उसमें सफलता नहीं मिली जिस पर उनके द्वारा शव को कब्जे में लेकर थाने लाया गया। 

शर्ट पर लगे लेबल से शिनाख्‍त में मिली कामयाबी

शव के शरीर पर जो कपड़े थे, उसकी शर्ट के पीछे सिलाई दुकान का लेबल लगा हुआ पाया गया, जिस पर सुपरस्टार हाटा लिखा हुआ था। इसके बाद इनके द्वारा द्वारा फिर से घटनास्थल पर जाकर जांच की गई। पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुआ कि उक्त युवक ग्राम हाटा के ही निवासी जमालुद्दीन अंसारी का 25 वर्षीय पुत्र तौहिद अली है, जिसके बाद उनके परिजनों को सूचना देकर थाने बुलवाकर शव की शिनाख्त करवाई गई है।

पिछले 4 दिनों से था युवक लापता

प्रभारी थानाध्यक्ष रामरतन पंडित द्वारा बताया गया कि परिजनों से जब पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था एवं उसे मिर्गी के दौरे भी आते थे। परिजनों का कहना है कि उक्त युवक घर से दो-दो, तीन-तीन दिन तक गायब रहता था। इस पर परिजनों द्वारा खोजबीन करके घर लाया जाता था‌। पिछले 4 दिनों से युवक गायब था। घर के परिजन खोजबीन कर रहे थे।

जांच के दौरान शरीर पर कहीं भी नहीं मिले चोट के निशान

थानाध्यक्ष द्वारा यह बात भी बताई गई कि बरामद शव के निरीक्षण के दौरान युवक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं पाए गए। शव कि स्थिति देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उक्त युवक को मिर्गी का दौरा आया है दोनों हाथों की मुट्ठी बंधी हुई थी। दोनों आंखें आधी खुली हुई थी, जो बिल्कुल लाल थी। मुंह से गाज गिरने के निशान गाल पर पड़े हुए थे। इन सभी को देखकर ऐसा प्रतीत हुआ कि जैसे मिर्गी के दौरा आने पर शरीर अकड़ता है, वही स्थिति बरामद शव की थी।

स्‍वजन शव के पोस्टमाॅर्टम के लिए नहीं हुए तैयार

शव बरामदगी की सूचना पर चैनपुर थाने पहुंचे परिजनों द्वारा उक्त युवक के शव का पोस्टमाॅर्टम कराने से इंकार कर दिया गया। परिजनों का मानना था कि उक्त युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था। साथ ही मिर्गी की बीमारी थी। इसकी वजह से उसकी मौत हुई है। इसमें किसी पर कोई संदेह है नहीं ना ही किसी को पर कोई आरोप लगाना है। अन्य जानकारी देते हुए परिजनों द्वारा बताया गया कि उक्त युवक अपने तीन भाइयों में मंझिला था। मानसिक स्थिति सही नहीं रहने के कारण परिजनों के द्वारा उसका विवाह भी नहीं करवाया गया था। प्रभारी थानाध्यक्ष रामरतन पंडित द्वारा बताया गया कि परिजनों के द्वारा पोस्टमाॅर्टम नहीं करवाने की बात कही जा रही है। उससे संबंधित सभी कागजी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी