रोहतास में जब्‍त किए गए 210 वाहनों की नीलामी को मिली हरी झंडी, इस दिन से शुरू होगी प्रक्रिया

रोहतास जिले में विभिन्‍न मामलों में जब्‍त 210 वाहनों की नीलामी को हरी झंडी मिल गई है। वाहनों की 20 फरवरी से शुरू होगी। इसकी प्रक्रिया 3 मार्च तक चलेगी। तीनों अनुमंडल के लिए अलग-अलग तिथियां तय की गई हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 01:06 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 01:06 PM (IST)
रोहतास में जब्‍त किए गए 210 वाहनों की नीलामी को मिली हरी झंडी, इस दिन से शुरू होगी प्रक्रिया
जब्‍त वाहनों की नीलामी करेगा रोहतास जिला प्रशासन। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। रोहतास जिले में विभिन्‍न कांडों में जब्‍त वाहनों (Seized Vehicles) की नीलामी (Auction) 20 फरवरी से शुरू हाेगी। ट्रक, ट्रैक्टर, स्काॅर्पियो, बाइक के अलावा लग्जरी कार की नीलामी की जाएगी। विभिन्न थाना कांडों एवं मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 की धारा 58 के अंतर्गत पकड़े गए वाहनों की नीलामी की जानी है। जिलाधिकारी (DM) ने तीनों अनुमंडल स्तर पर वाहनों को नीलाम करने की अनुमति दे दी है। तीनों अनुमंडलों में कुल 210 वाहनों की डाक के माध्यम से नीलामी की जाएगी।

20 फरवरी से 3 मार्च तक चलेगी प्रक्रिया

20 फरवरी से नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह सिलसिला 3 मार्च तक चलेगा। हालांकि विभाग ने इसके लिए तीन तिथियों का निर्धारण भी किया है। पहली तिथि को नीलामी की प्रक्रिया के दौरान, शेष बचे वाहनों की नीलामी दूसरी तिथि को की जाएगी। इसके बावजूद कुछ वाहन अगर बचेंगे तो उन्‍हें तीसरी तिथि को नीलाम किया जाएगा।

सासाराम अनुमंडल में 97 वाहनों की नीलामी 22 को

सासाराम सदर एसडीओ मनोज कुमार ने वाहनों की नीलामी प्रक्रिया की जानकारी दी। बताया की सासाराम अनुमंडल स्तर पर 97, डेहरी अनुमंडल स्तर पर 84 एवं बिक्रमगंज अनुमंडल में 29 वाहनों की नीलामी की जाएगी। सासाराम अनुमंडल स्तर पर प्रथम नीलामी 20 फरवरी को होगी। बचे वाहनों की दूसरी नीलामी के लिए 24 फरवरी एवं तीसरी तिथि एक मार्च निर्धारित की गई है। वहीं डेहरी में 22 फरवरी को पहली, 25 फरवरी को दूसरी एवं तीसरी तिथि 2 मार्च निर्धारित की गई है।

बिक्रमगंज में 23, 26 एवं तीन मार्च हैं नीलामी की तिथियां

बिक्रमगंज अनुमंडल स्तर पर प्रथम नीलामी तिथि 23 फरवरी को तय की गई है। बचे वाहनों की दूसरी नीलामी 26 फरवरी को एवं प्रथम व दूसरी नीलामी के बाद शेष बचे वाहनों के लिए तीसरी नीलामी 3 मार्च को की जाएगी।  वाहनों का मूल्‍य निर्धारण के लिए परिवहन विभाग की टीम आकलन में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी