आक्रोशित परिजन ने उपाधीक्षक को बनाया बंधक

फोटो 24 -मगध मेडिकल से नवजात चोरी होने का मामला अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा पर उठाए सवाल उपाधीक्षक ने लेबर रूम में ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों नर्सो व सफाई कर्मियों से की पूछताछ दिया जांच का भरोसा -------------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 08:59 PM (IST)
आक्रोशित परिजन ने उपाधीक्षक को बनाया बंधक
आक्रोशित परिजन ने उपाधीक्षक को बनाया बंधक

गया । मगध मेडिकल अस्पताल के गायनी वार्ड से गुरुवार को चोरी नवजात का दूसरे दिन भी पता नहीं चल सका। शुक्रवार को भी पूरे परिसर में अफरा-तफरी के साथ गहमागहमी का माहौल बना रहा। नवजात की चोरी व अस्पताल की बड़ी लापरवाही से नाराज परिजन आक्रोशित हो उठे। सभी अधीक्षक के चैंबर में जा घुसे। वहां उन्हें पता चला कि मीटिंग के कार्य से अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद बाहर गए हुए हैं। उसके बाद अस्पताल के उपाधीक्षक पीके अग्रवाल के कार्यालय पहुंचे और उन्हें आधे घंटे तक बंधक बनाए रखा। इस दौरान नवजात के पिता और उनके परिजन बार-बार सुरक्षा को लेकर सवाल कर रहे थे। बाद में परिजन के दबाव में नवजात की खोजबीन को लेकर उपाधीक्षक अस्पताल के गायनी वार्ड के लेबर रूम पहुंचे। ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों, नर्सो व सफाई कर्मियों से पूछताछ की।

उन्होंने कहा कहा कि मामलों को लेकर अस्पताल प्रशासन गंभीर है। पुलिस भी अनुसंधान में जुटी है। लापरवाही के लिए जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि महिला के प्रसव के बाद नर्स सीधे मां को बच्चे सौंपें, न की दाई को। इसके अलावा उन्होंने दाई व वार्ड कर्मचारी से कहा कि नवजात के जन्म के बाद जबरन नजराना की मांग न करें। शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी