समय सीमा में तैयार हो जाएगा मेमू कार शेड

गया। गया जंक्शन के समीप मार्शिलिंग यार्ड में बन रहे न्यू मेमू कार शेड का रविवार को रेलवे बोर्ड के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:40 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 09:40 PM (IST)
समय सीमा में तैयार हो जाएगा मेमू कार शेड
समय सीमा में तैयार हो जाएगा मेमू कार शेड

गया। गया जंक्शन के समीप मार्शिलिंग यार्ड में बन रहे न्यू मेमू कार शेड का रविवार को रेलवे बोर्ड के मेकेनिकल विंग के सदस्य राजेश अग्रवाल ने निरीक्षण किया।

इस मौके पर मुगलसराय डीआरएम पंकज सक्सेना व स्थानीय पदाधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने पूर्व मध्य रेलवे जोन में झाझा के बाद गया में बन रहे दूसरे न्यू मेमू कार शेड के साइट प्लान की जानकारी ली।

अग्रवाल ने कहा कि मेमू शेड का निर्माण निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसके बनने के बाद मेमू ट्रेन के मेंटनेंस के लिए अन्य मेमू शेड से निर्भरता कम होगी। मार्शिलिंग यार्ड मेमू शेड साइट के बाद रेलवे बोर्ड सदस्य ने जंक्शन के पास न्यू कोचिंग कांपलेक्स वाशिग पीट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कोच मेंटनेंस शेड व इसकी क्षमता विस्तार की भी जानकारी ली। कोच मेंटनेंस शेड के कर्मियों के बेहतर कार्य से प्रभावित होकर 50 हजार रुपये की अवार्ड राशि की घोषणा की। वहीं, गया जंक्शन के रेल अधिकारियों व मेमू शेड का काम देख रही आरवीएनएल के स्थानीय पदाधिकारी के साथ बैठक की। इस मौके पर स्टेशन डायरेक्टर पवनीश कट्टल, एइएन विक्रम सेठ, स्टेशन प्रबंधक केके त्रिपाठी, आरपीएफ के एसी सीपी सिन्हा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी