52 केन्द्रों पर हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, गया : जिले के 52 परीक्षा केन्द्रों पर सिपाही भर्ती के लिए 2 पालियों में रविवार को

By Edited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 09:18 PM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 09:18 PM (IST)
52 केन्द्रों पर हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, गया :

जिले के 52 परीक्षा केन्द्रों पर सिपाही भर्ती के लिए 2 पालियों में रविवार को परीक्षा संपन्न हुई। केन्द्रीय चयन पर्षद द्वारा बिहार राज्य में सिपाही पद पर रिक्तियों के विरुद्ध 19 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान करीब आधा दर्जन मुन्ना भाई दूसरों के नाम पर परीक्षा देते पकड़े गए।

बोधगया के शक्यमुनि कालेज परिसर में परीक्षार्थी बैठने की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण हंगामा पर उतारू हो गए। कालेज में एक हजार परीक्षार्थी को परीक्षा देने के लिए बुला लिया गया था। वहां बैठने के लिए मात्र 500 परीक्षार्थियों के लिए स्थान था। साथ ही कालेज के कई शिक्षक हड़ताल के कारण परीक्षा प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए। विधि-व्यवस्था डीएसपी सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों को शांत कराया। शहरी क्षेत्र में सदर एसडीओ मकसूद आलम एवं सिटी डीएसपी आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस परीक्षा केन्द्रों पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गश्त कर रही थी।

एसएसपी निशांत कुमार तिवारी ने बताया कि परीक्षा को पारदर्शी एवं कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने व्यापक पैमाने पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की थी।

chat bot
आपका साथी