प्राइवेट एंबुलेंस रखें, प्रतिदिन दो हजार रुपये मिलेंगे : डीएम

मोतिहारी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि लोगों के स्वास्थ्य से कोई समझौता न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 11:00 PM (IST)
प्राइवेट एंबुलेंस रखें, प्रतिदिन दो हजार रुपये मिलेंगे : डीएम
प्राइवेट एंबुलेंस रखें, प्रतिदिन दो हजार रुपये मिलेंगे : डीएम

मोतिहारी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि लोगों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। अगर जरूरत पड़ती है तो प्रतिदिन की दर से दो हजार रुपये पर प्राइवेट एंबुलेंस भी रख सकते हैं। वे बुधवार को अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एएनएम् प्रशिक्षण केन्द्र में बने कोविड-19 हेल्थ केयर सेन्टर का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी ने एक-एक सुविधा की बारीकी से जायजा लिया। साथ ही उन्होंने कोरोना की जांच के लिए परिसर स्थित दूसरे भवन के एक कमरे में ब्यवस्था कराने का निर्देश अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्र व अस्पताल के उपाधीक्षक डा नीरज कुमार को दिया। डीएम श्री अशोक ने अनुमंडलीय अस्पताल में कई लोगों की अपनी उपस्थिति में जांच करवाई। उन्होंने उपाधीक्षक श्री कुमार को निर्देश दिया कि प्राइवेट एम्बुलेंस रखने की शर्त पर चालक व उपचालक को पीपीई किट भी उपलब्ध कराया जाएगा। हेल्थ केयर सेन्टर की तैयारी की मुआयना कर संतुष्ट दिखे। हेल्थ केयर सेन्टर में महिला, पुरुष, व वीआईपी के लिए अलग-अलग ब्यवस्था को भी देखा। एसडीएम धीरेन्द्र कुमार मिश्र के आग्रह पर वेंटिलेटर की भी ब्यवस्था कराने का आश्वासन दिया । साथ ही एनेथेसिया के लिए प्राइवेट तौर पर ब्यवस्था करने का निर्देश दिया।

अरेराज को अब प्रतिमाह मिलेगी कुत्ता काटनेवाली 80 सूई

जिलाधिकारी ने अनुमंडलीय अस्पताल से निकलते समय अस्पताल परिसर में अनुमण्डल क्षेत्र के संग्रामपुर प्रखंड के कुछ एकत्रित युवकों को खड़ा देख कारण पूछा। युवकों ने बताया कि कुत्ता काटने की सूई के लिए रोगी को लेकर आएं हैं। परन्तु आधार कार्ड नहीं होने के चलते अस्पताल से सुई नहीं मिल रही है। उन्होंने वहीं रुककर उन्हें सूई दिलवाई। साथ ही अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डा. नीरज ने बताया कि प्रत्येक माह मात्र 40 सूई जिले से प्राप्त होती है। परन्तु अनुमंडलीय अस्पताल होने के कारण रोगियों की संख्या अधिक रहती है। डीएम ने प्रत्येक माह 80 सूई दिलाने का आश्वासन दिया।

------------

डीएम ने बाढ़ पीड़ितों के खाते में राशि डालने को दिया तीन दिन का समय

मोतिहारी : जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर पहुंच बाढ़ पीड़ितों के खाते में भेजे जाने वाली राशि से संबंधित जानकारी भी ली। आरटीपीएस सहायक ने बताया कि ¨लक सही नहीं मिलने के कारण कार्य में विलम्ब हो रहा है। उन्होंने कार्य पूर्ण करने को लेकर तीन दिन का समय निर्धारित किया। वहीं एसडीएम श्री मिश्रा ने बताया कि संग्रामपुर व् अरेराज प्रखंड के लगभग ढाई हजार पीड़ित परिवारों की सूची जिला को भेजा जा चूकी है। बाकी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। मौके पर डीसीएलआर संजय कुमार, ईओ संदीप कुमार, बीडीओ मनोरंजन कुमार पाण्डेय, एसएमसी धर्मेन्द्र कुमार, डा. शिवशंकर, डा. राहुल, नरोताम कुमार, शिवानी सोलंकी, राजेश पाण्डेय, प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी