बिहार : अब सरकारी कर्मियों से मांगी रंगदारी, नहीं देने पर AK-47 से उड़ाने की धमकी

अपराधियों ने बिहार के पूर्वी चंपारण स्थित चिरैया के सीओ से 10 लाख की रंगदारी मांगी है और कहा है कि एक हफ्ते के भीतर रकम नहीं दी तो एके-47 से उड़ा देंगे। अपराधियों ने जिले के एक कनीय अभियंता सहित कई अन्य से भी रंगदारी की मांग की है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 24 May 2016 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 10:27 AM (IST)
बिहार : अब सरकारी कर्मियों से मांगी रंगदारी,  नहीं देने पर AK-47 से उड़ाने की धमकी

पूर्वी चंपारण। बेखौफ अपराधियों ने अब अधिकारियों व व्यवसायियों को टारगेट पर ले लिया है। जिले के कल्याणपुर में पदस्थापित ग्रामीण कार्य विभाग (आरईओ) के कनीय अभियंता नन्दकिशोर शर्मा से कुख्यात मुकेश पाठक के नाम पर 15 लाख की रंगदारी मांगी गई है। चिरैया प्रखंड में पदस्थापित अंचलाधिकारी से भी 10 लाख की रंगदारी मांगी गई है। अपराधियों ने रंगदारी नहीं देने पर एके-47 से उड़ा देने की धमकी भी दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, अपराधियों ने चिरैया के अंचलाधिकारी (सीओ) के सरकारी मोबाइल पर मैसेज भेजकर 10 लाख की रंगदारी मांगी है। उनके सरकारी मोबाइल नंबर 8544412792 पर सुबह 7.03 बजे मोबाइल नंबर 9135993987 से मैसेज भेज कर रंगदारी मांगी गई। इसके बाद 9.01 बजे तक लगातार सात बार यही मैसेज आया।

रंगदारी की राशि मांगने के साथ अपराधियों ने असंसदीय भाषा का भी प्रयोग किया। मैसेज में कहा गया कि एक हफ्ते के भीतर रंगदारी नहीं देने पर एके-47 से हत्या कर दी जाएगी। इस सिलसिले में सीओ ने मंगलवार को चिरैया थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दिया। सिकरहना के पुलिस उपाधीक्षक बमबम चौधरी ने बताया कि अपराधियों की खोज की जा रही है।

कनीय अभियंता समेत कई को मिली धमकी, मांगे 15 लाख

जिले के कल्याणपुर में पदस्थापित ग्रामीण कार्य विभाग (आरईओ) के कनीय अभियंता नन्दकिशोर शर्मा से दो दिनों पूर्व कुख्यात मुकेश पाठक के नाम पर 15 लाख की रंगदारी मांगी गई है। रकम नहीं देने पर उन्हें भी जान मारने की धमकी दी गई है। कनीय अभियंता ने पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा से मिलकर घटना की जानकारी दी है।

पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थाना पुलिस को अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

बताया जाता है कि पड़ोसी जिले में पदस्थापित एक अभियंता के अलावा चकिया एवं रक्सौल के व्यवसायियों से भी रंगदारी मांगी गई है। हालांकि, इनके संबंध में पुलिस के पास कोई आवेदन नहीं पहुंचे हैं। सूत्रों की मानें तो जिस नंबर से कनीय अभियंता से रंगदारी मांगी गई है, उसी नंबर से पड़ोसी जिले में पदस्थापित अभियंता तथा रक्सौल के एक व चकिया के एक व्यवसायी से भी रंगदारी मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी