फैजुल्ला खां मोहल्ले में फिर जलजमाव, लोगों में आक्रोश

दो दिनों की बारिश ने पूरे शहर को फिर से नारकीय बना दिया है।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Jul 2016 12:58 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 12:58 AM (IST)
फैजुल्ला खां मोहल्ले में फिर जलजमाव, लोगों में आक्रोश

दरभंगा। दो दिनों की बारिश ने पूरे शहर को फिर से नारकीय बना दिया है। हालांकि, इन दिनों सबसे अधिक परेशानी फैजुल्लाह खां मोहल्लावासियों को उठानी पड़ रही है। लोगों में इतना आक्रोश है कि वे समस्या की तस्वीर भी नहीं लेने देते हैं। फोटो लेने वालों को भला-बूरा कहा जाता है। सभी ऐसे टूट पड़ते हैं मानों वे जानी दुश्मन हो। दरअसल, परेशानी ही ऐसी है कि लोग बिना बात किए ही आक्रोशित हो जाते हैं। नाराज लोगों का कहना है कि निदान के दिशा में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसके बावजूद निगम प्रशासन उदासीन है। पीछले सप्ताह हुई लगातार बारिश के बाद जलजमाव से उबरने के लिए पंप सेट से पानी को निकाला गया। लेकिन, फिर हालात वही हो गई है। हालांकि, अब भी पंप सेट से पानी निकालने का सिलसिला जारी है। लेकिन, जिस रफ्तार में बारिश हो रही है उससे लोगों की परेशानी घटने की जगह बढ़ती ही जा रही है। स्थायी निदान नहीं किए जाने से लोगों में काफी आक्रोश है।

------------

नाला हुआ ध्वस्त :

मुख्य सड़क उंची होने से मोहल्ला से जल निकासी बंद हो गई। हालांकि, चौक स्थित एक डबरा से पानी की निकासी किसी तरह हो जाती थी। लेकिन, उसे भर दिया गया। उसकी जगह जो नाला बनाया गया वह बारिश में ध्वस्त हो गया है। लोगों का कहना है कि मुख्य सड़क के पश्चिम दिशा व मोहल्ला के पश्चिम से नाला का निर्माण होने से निदान संभव है। साथ ही रहमगंज स्थित पुलिया को साफ करने की मांग की जा रही है।

---------------

आठ वर्षों से समस्या यथावत है। कई आंदोलन करने के बाद भी प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। नगर आयुक्त कई बार समस्या देखकर गए हैं। लेकिन, वे निदान तो नहीं किए पर तमाशा जरूर देखे। अगर स्थाई निदान नहीं किया गया तो मोहल्ला के लोग उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

शाहीद अली

--

जलजमाव की समस्या को दूर करने में अगर प्रशासन फेल है तो कम से कम नाव की व्यवस्था कर दी जाए। इससे स्कूली बच्चों को लाभ मिलेगा। नगर अभियंता जान बूझ कर समस्या को बनाए हुए है। नाला को भरवाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

मो.तौसिफ

-------

सरकार व जनप्रतिनिधि समस्या के प्रति गंभीर नहीं है। विधायक व सांसद कभी देखने तक नहीं आते हैं। ऐसी स्थिति में यहां की जनता रोज मर रही है। कई लोगों के घर में पानी है। दमकल समस्या का निदान नहीं है।

मो. अलतास

---------

जलजमाव रहने के कारण पानी हेल कर स्कूल जाना होता है। कई बार गिर जाने से चोटें भी आई है। पानी निकासी का कोई उपाय नहीं है। यहां रिक्सा वाले भी आना छोड़ दिए हैं।

मो. शाद खां

------------

विगत कई दिनों से पानी में तैर कर विद्यालय जा रहे हैं। इस दौरान ड्रेस भी भीग जाता है। अपने को संभालने के कारण कई बार बैग भी पानी में गिर गया है। ऐसी स्थिति में स्कूल में भी डांट पड़ती है।

मो. अदनान

---------------

chat bot
आपका साथी