युनेस्को ने एचएम मीरा को किया सम्मानित

दरभंगा । युनेस्को क्लब की ओर से रविवार को मध्य युनेस्को क्लब की ओर से रविवार को मध्य विद्यालय शुभंकरपुर के प्रधानाध्यापक मीरा कुमारी को शिक्षा और समाज में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 01:00 AM (IST)
युनेस्को ने एचएम मीरा को किया सम्मानित
युनेस्को ने एचएम मीरा को किया सम्मानित

दरभंगा । युनेस्को क्लब की ओर से रविवार को मध्य विद्यालय शुभंकरपुर के प्रधानाध्यापक मीरा कुमारी को शिक्षा और समाज में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है। गुरूमुख मॉडल स्कूल शुभंकरपुर में आयोजित इस सम्मान समारोह में क्लब के अध्यक्ष विनोद पंसारी ने कहा कि एचएम मीरा कुमारी को पांच सितंबर 2018 को पटना में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया था। यह सम्मान उनके शिक्षा में बेहतर योगदान के लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री ने दिया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित बाल श्रम, स्वास्थ्य आदि विषयों पर आयोजित सेमिनार में एचएम मीरा कुमारी को बेहतर विचार रखने के लिए भी पुरस्कृत किया जा चुका है। अध्यक्ष पंसारी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के विषय पर 2011 में आयोजित बैंकाक में एचएम मीरा कुमारी ने विश्व महिला सम्मेलन में सार्क देशों का प्रतिनिधित्व कर संबोधित की थी। इससे बिहार ही नहीं भारत का भी सम्मान बढ़ा था। नेकी की दीवार की ओर से मिला कंबल

युनेस्को क्लब की ओर से रविवार को गुरूमुख मॉडल स्कूल में नेकी की दीवार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि मेयर बैजंती खेड़िया ने कहा कि युनेस्को क्लब का यह कार्यक्रम गरीबों के लिए इस ठंड में रामबाण का काम किया है। गरीबों के बीच इस तरह के कार्यक्रम काफी सराहनीय रहा है। इस ठंड मे जिन गरीबों के तन पर कपड़े नहीं थे और ठिठुर रहे थे, वैसे लोगों के बीच युनेस्को क्लब ने कंबल, जैकेट और अन्य गरम कपड़े बांटे हैं। अतिथि श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष अमरेश्वरी चरण ¨सहा ने कहा कि यह कार्यक्रम गरीबों के बीच रामबाण है। इस मौके पर वार्ड संख्या आठ और नौ के 100 लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया। इस मौके पर कन्वेनर प्रदीप झा, राघवेंद्र कुमार, माधव झा, मिथिलेश राय, पार्षद सुदिष्ट महतो, क्लब की सचिव डॉ. सीमा कुमार, ¨रकु कुमार झा, मनोरंजन प्रसाद अग्रवाल, महिला मंच की अध्यक्ष नीलम पंसारी, नीलम अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी