ओवरलोड बसों का परमिट होगा रद

निर्देश सभी डीटीओ व प्राधिकार से संयुक्त आयुक्त सह सचिव को दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Feb 2017 03:07 AM (IST) Updated:Mon, 27 Feb 2017 03:07 AM (IST)
ओवरलोड बसों का परमिट होगा रद
ओवरलोड बसों का परमिट होगा रद

दरभंगा। दरभंगा परिवहन क्षेत्रीय प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त आरके खंडेलवाल ने वाहनों के परिचालन में निर्धारित मापदंडों को सुनिश्चित करवाने का निर्देश सभी डीटीओ व प्राधिकार से संयुक्त आयुक्त सह सचिव को दिया है। दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के डीटीओ से कहा गया है ओवरलो¨डग करने वाले यात्री व माल ढोने वाले वाहनों को चिन्हित कर उसका परमिट रद करने की अनुशंसा प्राधिकार के संयुक्त आयुक्त से करें। इसके अलावा निजी स्कूल संचालकों की ओर से चलाई जा रही बसों पर यह ध्यान रखने के लिए कहा गया है कि यह सुनिश्चित करें कि सर्वोच्च न्यायालय दवारा जारी निर्देश का अनुपालन होता है या नहीं। इसके लिए सभी डीटीओ को निजी स्कूलों के संचालकों के साथ समीक्षा बैठक करने को कहा गया है। बैठक में यह देखना है कि उनकी ओर से चलने वाली बसें सुरक्षा के संबंध सर्वोच्च न्यायालय द्वरा जारी निर्देश का पालन किया जा रहा है कि नही। बैठक में डीएम व एसपी भी रहेंगे।

-------------

नीलामवाद से संबंधित 337 मामले लंबित

समीक्षा बैठक में पाया गया प्राधिकार के पास नीलामवाद से संबंधित 337 मामले लंबित हैं। हर लंबित मामला 50 हजार से उपर का है। इसमें कुल 4.38 करोड़ रुपये फंसे हुए हैं। डीटीओ से कहा गया कि जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी से मिलकर लंबित मामलों के निष्पादन में गतिशीलता दिखाएं। बैठक में ओवरलो¨डग करने वाली यात्री बसों पर कार्रवाई करने को कहा गया।कहा गया कि बसों की छतों पर यात्रियों को ढोया जाता है। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से यह खतरनाक है। तीनों जिलों के डीटीओ, मोटर यान निरीक्षक व प्रवर्तन अवर निरीक्षकों से कहा गया कि ओवरलो¨डग करने वाली बसों की फोटोग्राफी कर उसका परमिट रद व निलंबित करने की अनुशंसा प्राधिकार से करने को कहा गया।

-----------------

दरभंगा प्रमंडल में 3 माह में सड़क हादसों में 81 लोगों की मौत

समीक्षा के दौरान पाया गया कि दरभंगा प्रमंडल के दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर जिले में गत अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर 2016 में सड़क हादसों में 81 लोगों की मौत हो गई। प्राधिकार के अध्यक्ष सह आयुक्त आरके खंडेलवाल ने इस पर ¨चता व्यक्त की। उन्होंने सभी डीटोओ को आवश्यक एहतियातिक कदम उठाने को कहा।

chat bot
आपका साथी