गणेश पूजा के लिए सड़क किनारे लगे ट्यूब लाइट को तोड़ने पर बवाल

नगर थाने क्षेत्र के वाजितपुर मोहल्ला में बुधवार की रात गणेश पूजा को ले सड़क किनारे लगाए गए ट्यूब लाइट को तोड़े जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने गुरुवार को जमकर बवाल किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 11:26 PM (IST)
गणेश पूजा के लिए सड़क किनारे लगे ट्यूब लाइट को तोड़ने पर बवाल
गणेश पूजा के लिए सड़क किनारे लगे ट्यूब लाइट को तोड़ने पर बवाल

दरभंगा। नगर थाने क्षेत्र के वाजितपुर मोहल्ला में बुधवार की रात गणेश पूजा को ले सड़क किनारे लगाए गए ट्यूब लाइट को तोड़े जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने गुरुवार को जमकर बवाल किया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल ने पहुंचकर आक्रोशितों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, कोई समझने को तैयार नहीं थे। नाराज लोगों ने पुलिस को फूटे पड़े सात ट्यूब लाइट को दिखाया। कहा कि रात्रि के 12 बजे तक सब कुछ ठीक था। उसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया है।

लोगों ने एक विशेष पक्ष के लोगों पर जानबूझ कर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया। लेकिन, नाम पूछने पर सभी पीछे हट गए। बताया कि घटना को अंजाम देने वाले कौन थे यह किसी ने नहीं देखा। सिर्फ आशंका को देखते हुए कार्रवाई की मांग करने पर सभी अडिग थे। थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद के काफी समझाने पर कुछ लोग बात करने को तैयार हुए। कहा गया कि घटना को किसने अंजाम दिया यह किसी ने देखा है तो उसका नाम बताएं, निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद हंगामा करने वाले लोग एक-दूसरे का मुंह देखने लगे। दो घंटे तक सड़क जाम रखने के बाद लोगों ने पुलिस के समझाने पर खोल दिया। पुलिस ने भी दोषियों को खोज कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद नगर थाना परिसर स्थानीय लोगों को बुलाकर शांति समिति की बैठक की गई। इसमें निर्मल, प्यारे, दिनेश सहनी, हुसैन आदि 12 लोगों को शांति समिति में शामिल कर आक्रोशितों को शांत करने व उपद्रवियों की पहचान करने की जवाबदेही दी गई। प्रशासन ने इस बात को माना है कि इस घटना को किसी असामाजिक तत्वों ने अंजाम देकर दो पक्षों के बीच आक्रोश भड़काने की कोशिश की है। ऐसे लोगों की पहचान सीसीटीवी के माध्यम से करने की बात कही गई है। फिलहाल, स्थानीय लोग शांत है।

----------------------------------------

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

रूह्वद्मद्गह्यद्ध यह्वद्वड्डह्म स्द्धह्मद्ब1ड्डह्यह्ल1ड्ड

8

\द्गद्वड्डद्बद्यद्बस्त्र6

8

त्‍‌नक्कह्वढ्डद्यद्बष्ड्डह्लद्बश्रठ्ठ6

9999

chat bot
आपका साथी