दरभंगा मंडल कारा में हंगामा, जेल अधीक्षक व जेलर के साथ धक्का मुक्की

बिहार के दरभंगा मंडल कारा में शनिवार को कारापालों ने जमकर हंगामा किया। जेल अधीक्षक व जेलर के साथ धक्‍का-मुक्‍की की। मामला दो कारापालों के निलंबन से जुड़ा हुआ है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sat, 24 Mar 2018 03:12 PM (IST) Updated:Sat, 24 Mar 2018 10:44 PM (IST)
दरभंगा मंडल कारा में हंगामा, जेल अधीक्षक व जेलर के साथ धक्का मुक्की
दरभंगा मंडल कारा में हंगामा, जेल अधीक्षक व जेलर के साथ धक्का मुक्की

दरभंगा [जेएनएन]। बिहार के दरभंगा मंडल कारा के कारापाल अमरेन्द्र कुमार व राजू कुमार के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के विरोध में शनिवार की सुबह कारापालों ने हंगामा किया। जेल अधीक्षक ललन प्रसाद सिन्हा व जेलर शंभू कुमार दास के साथ धक्का-मुक्की की। किसी तरह मामला शांत हुआ। लेकिन निलंबन की कार्रवाई को लेकर कारापालों में आक्रोश व्‍याप्‍त है।

क्या है मामला

18 मार्च को एक बंदी सूरज झा ने जेल में फिनाइल पीकर खुदकुशी की कोशिश की थी। उसे आनन-फानन में डीएमसीएच लाया गया। इलाज से उसकी जान बच गई। बंदी सूरज ने दबंग कैदियों पर पागल कह प्रताड़ित करने व कांके भेज देने का आरोप लगाया था।

अधीक्षक ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कारापाल राजू कुमार को निलंबित कर दिया। इसके विरोध में शुक्रवार की रात कारापालों ने हंगामा किया व जेल अधीक्षक व जेलर के साथ धक्का मुक्की की।

अधीक्षक ने पुन: कार्रवाई करते हुए एक और कारापाल अमरेन्द्र कुमार को निलंबित कर दिया। इसके विरोध में शनिवार की सुबह कारापालों ने हंगामा किया। जेल अधीक्षक ने इसकी सूचना जिला पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह को दी। उनके आदेश पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस के जाने पर मामला शांत हुआ।

chat bot
आपका साथी