सड़क हादसे में दंपती की मौत के विरोध में सड़क जाम

मनीगाछी, संस : गत 20 जनवरी को जगदीशपुर निवासी लखन सहनी के पुत्र गबदू सहनी व उनकी पत्‍‌नी देवकला देवी

By Edited By: Publish:Thu, 22 Jan 2015 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jan 2015 03:44 AM (IST)
सड़क हादसे में दंपती की मौत  के विरोध में सड़क जाम

मनीगाछी, संस : गत 20 जनवरी को जगदीशपुर निवासी लखन सहनी के पुत्र गबदू सहनी व उनकी पत्‍‌नी देवकला देवी की ट्रक की ठोकर से हुई मौत के विरोध में बुधवार को जगदीशपुर के लोगों ने नेहरा लुल्हवा चौक को जाम कर घरौड़ा- सकरी मुख्य सड़क को जाम कर दिया। करीब तीन घंटे तक इस सड़क पर यातायात पूरी तरह से बाधित रहा। सुबह करीब 9.30 बजे शुरू हुआ जाम पारिवारिक लाभ सहित अन्य सरकारी सुविधाएं दिए जाने के बीडीओ सुभाष कुमार के आश्वासन के बाद 12 बजे खत्म हुआ। इस बीच दोनों ओर गाड़ियों की लम्बी कतारें लगी रही।

ज्ञात हो कि जगदीशपुर निवासी लखन सहनी के पुत्र गबदू सहनी एवं उनकी पत्‍‌नी की मौत गत 20 जनवरी को अलीनगर बेनीपुर के जयन्तीपुर दाथ के नजदीक ट्रक की ठोकर से हो गई थी। गबदू हिमाचल प्रदेश में रहकर मजदूरी अपने परिवार की परवरिश करता था। वह चार दिन पूर्व गांव आया था। गत 19 जनवरी को पति को लाने अलीनगर प्रखंड की हरिसिहपुर पंचायत के नवटोलिया गाव स्थित ससुराल गया था। मंगलवार को ससुराल से पत्‍‌नी के साथ मोटर साइकिल से जगदीशपुर आने के क्रम में ट्रक की ठोकर दो जख्मी हो गए थे।

घटना स्थल पर स्थानीय लोगों के पहुंचते ही गबदू ने दम तोड़ दिया था। जबकि उसकी आठ माह की गर्भवती पत्‍‌नी देवकला देवी की मौत इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई। पति पत्नी की मौत से गांव में सन्नाटा पसर गया है। साथ ही परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मृतक के अनाथ बच्चों के भविष्य से चिंतित ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर बुधवार को सड़क जाम कर दी। जाम की जानकारी पाकर बीडीओ सुभाष कुमार ,नेहरा ओपी पुलिस सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जाम स्थल पहुंचकर लोगों को समझाया एवं पारिवारिक लाभ के अलावा अन्य सरकारी लाभ देने का आश्वासन देकर जाम तोड़कर यातायात बहाल करवाया।

--------

chat bot
आपका साथी