दागी शिक्षक को देख बिफरे ग्रामीण, स्कूल में की तालाबंदी

मीणों का कहना था कि विद्यालय में ऐसे शिक्षक की मौजूदगी से गांव की बेटियों पर प्रतिकूल असर पडेगा। इसलिए ऐसे शिक्षक को किसी दूसरे विद्यालय में भेज दिया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:14 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 09:14 PM (IST)
दागी शिक्षक को देख बिफरे ग्रामीण, स्कूल में की तालाबंदी
दागी शिक्षक को देख बिफरे ग्रामीण, स्कूल में की तालाबंदी

बक्सर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बन्नी गांव स्थित उर्दू प्राथमिक विद्यालय से ढाई साल पूर्व रसोईया के साथ फरार शिक्षक को मंगलवार को विद्यालय में देखते ही बन्नी गांव के ग्रामीण उत्तेजित हो गए और विद्यालय में तालाबंदी कर पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक कमलेश राम एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। विद्यालय में तालाबंदी होने के बाद पठन-पाठन पूरे दिन बाधित रहा।

ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि इसी गांव के रहनेवाले कमलेश राम जो ढाई वर्ष पूर्व विद्यालय की रसोईया को लेकर फरार हो गया था। वैसे शिक्षक को कैसे दुबारा उसी विद्यालय मे भेज दिया गया। जबकि, उस दौरान ग्रामीणों द्वारा ऐसे शिक्षक को विद्यालय से हटाने के लिए पंचायत समिति एवं विद्यालय शिक्षा समिति के माध्यम से शिक्षा विभाग को आवेदन दिया गया था। फलरूवरूप विभाग द्वारा शिक्षक का समायोजन प्राथमिक विद्यालय सीतापुर कर दिया गया।

लेकिन, ढाई वर्ष बाद ग्रामीणों ने जब पुन: दुबारा इस शिक्षक को प्राथमिक उर्दू विद्यालय बन्नी में देखा तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। और विद्यालय में तालाबंदी कर शिक्षक को विद्यालय से हटाने की मांग करने लगे। विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष शमीउललाह मीर, सचिव उषा देवी, तहसीन मीर, इमामुद्दीन मीर, गोरख राम सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में ऐसे शिक्षक की मौजूदगी से गांव की बेटियों पर प्रतिकूल असर पडेगा। इसलिए ऐसे शिक्षक को किसी दूसरे विद्यालय में भेज दिया जाए। वहीं, दूसरी तरफ आरोपी शिक्षक कमलेश राम का कहना है कि वे जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी के लिखित आदेश के आलोक में विद्यालय में योगदान किए हैं। वही, प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं उनके समर्थकों पर सरकारी संपत्ति को तहस-नहस करने का आरोप लगाते हुए धनसोई थाना में लिखित आवेदन दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस विद्यालय का ताला उस समय तक नहीं खुलेगा, जब तक शिक्षक कमलेश राम का तबादला नहीं हो जाता।

chat bot
आपका साथी