शराब के नशे में दो प्रशिक्षु सिपाही गिरफ्तार, जेल

कल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। जहां शराब पीने की पुष्टि होने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। उधर बीएमपी कमांडेंट रामाशंकर राय ने शराब के नशे में धुत दोनों प्रशिक्षु दारोगा को तत्काल निलंबित कर दिया है। बीएमपी कैंप में हुई इस घटना की चर्चा पूरे नगर में हो रही है। बड़ा सवाल यह है कि बीएमपी कैंप में शराब आया कहां से? वैसे लोगों का कहना है कि बीएमपी कैंप में जमकर शराब की खपत हो रही है और सिपाही सेवन में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 09:13 PM (IST)
शराब के नशे में दो प्रशिक्षु सिपाही गिरफ्तार, जेल
शराब के नशे में दो प्रशिक्षु सिपाही गिरफ्तार, जेल

बक्सर : हरियाणा फार्म स्थित बीएमपी-4 के प्रशिक्षण कैंप में मंगलवार को नशे में धुत्त दो प्रशिक्षु सिपाही आपस में अन्य सिपाहियों से भिड़ गए और जमकर मारपीट की। इससे वहां अराजक स्थिति उत्पन्न हो गई और सिपाहियों के पास हथियार को देखते हुए पूरे परिसर में हाई एलर्ट घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी तुरंत वरीय अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद दोनों सिपाहियों को हिरासत में ले लिया गया। मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिला बल में तैनात आरक्षी उपेंद्र सिंह तथा वैशाली जिला बल में तैनात दिनेश कुमार सिंह को विशेष प्रशिक्षण के लिए बीएमपी में भेजा गया है। उन लोगों ने दोपहर में ही कहीं से शराब का इंतजाम कर पी ली और नशे में टुन्न हो गए। उधर, बक्सर जिला बल में तैनात योगेंद्रनाथ कुमार दोपहर की ड्यूटी पर तैनात थे। जब उनकी ड्यूटी का समय खत्म हो गया तो उन्होंने उपेंद्र और दिनेश को ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा। लेकिन, शराब के नशे में पहले से धुत उपेंद्र और दिनेश साथी कर्मी योगेंद्र से उलझ गए और नशे की हालत में उनकी जमकर धुनाई भी कर दी। योगेंद्र ने पूरे मामले की तत्काल जानकारी बीएमपी डीएसपी अमरेंद्र कुमार को दी। शिकायत को डीएसपी अमरेंद्र कुमार ने गंभीरता से लिया और तत्काल मामले की पड़ताल की। जिसमें पाया गया कि दोनों प्रशिक्षु शराब के नशे में हैं तथा गाली-गलौज और मारपीट पर उतारू हैं। उन्होंने स्थिति की गंभीरता को देख तत्काल बीएमपी कमांडेंट को अवगत कराया। बीएमपी कमांडेंट रमाशंकर राय ने इस घटना की जानकारी बक्सर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा को दी। बक्सर एसपी के निर्देश पर डुमरांव थाना ने नशे में धुत दोनों प्रशिक्षु दारोगा को पकड़कर मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। जहां शराब पीने की पुष्टि होने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। उधर, बीएमपी कमांडेंट रामाशंकर राय ने शराब के नशे में धुत दोनों प्रशिक्षु सिपाही को तत्काल निलंबित कर दिया है। वहीं, बक्सर के उसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया कि दोनों पुराने आरक्षी हैं और यहां संबंधित जिले से विशेष ट्रेनिग के लिए भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी