समय का अनुपालन शिक्षकों की जिम्मेदारी : बीईओ

ने कहा कि विद्यालय के संचालन और उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में समय का अनुपालन शिक्षकों की नैतिक जिम्मेदारी है। इसमें किसी भी तरह की फांकेबाजी नहीं चलेगी। इसके जद में जो आएंगे उनके खिलाफ विभागीय नियमानुसार कार्रवाई होगी। इधर बीईओ के औचक निरीक्षण से शिक्षकों में पूरे दिन अफरातफरी का माहौल व्याप्त रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 05:27 PM (IST)
समय का अनुपालन शिक्षकों की जिम्मेदारी : बीईओ
समय का अनुपालन शिक्षकों की जिम्मेदारी : बीईओ

बक्सर। सिमरी प्रखंड क्षेत्र के संकुल संसाधन केंद्रों पर चल रहे उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य का मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नागेंद्रनाथ उपाध्याय ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि समय का अनुपालन आप सबकी जिम्मेदारी है और इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बताते चलें कि, मंगलवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय बड़का राजपुर एवं छोटका राजपुर में चल रहे उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। शिक्षक कॉपी जांच करने में मशगूल थे। मगर, निर्धारित समय से मात्र 10 मिनट विलंब से सीआरसी पहुंचे एक शिक्षक का सामना जैसे ही बीईओ से हुआ, उनकी घिग्घी बंध गई। इसके बाद सारे संकुल संसाधन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में लगाए गए शिक्षकों को सख्त हिदायत देते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि विद्यालय के संचालन और उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में समय का अनुपालन शिक्षकों की नैतिक जिम्मेदारी है। इसमें किसी भी तरह की फांकेबाजी नहीं चलेगी। इसके जद में जो आएंगे, उनके खिलाफ विभागीय नियमानुसार कार्रवाई होगी। इधर, बीईओ के औचक निरीक्षण से शिक्षकों में पूरे दिन अफरातफरी का माहौल व्याप्त रहा।

chat bot
आपका साथी