इटाढ़ी में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 125

बक्सर। जिले में तीन और प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये तीनों प्रवासी बक्सर। जिले में तीन और प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये तीनों प्रवासी हैं और जिले के इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। तीनों प्रवासी पिछले दिनों सूरत अहमदाबाद और दिल्ली से आए थे। इनमें दो पुरुष एवं एक महिला शामिल हैं। तीनों प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन इनके संपर्क में आए लोगों का सैंपल एकत्र करने में जुट गया है। ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:26 PM (IST)
इटाढ़ी में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 125
इटाढ़ी में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 125

बक्सर। जिले में तीन और प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये तीनों प्रवासी हैं और जिले के इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। तीनों प्रवासी पिछले दिनों सूरत, अहमदाबाद और दिल्ली से आए थे। इनमें दो पुरुष एवं एक महिला शामिल हैं। तीनों प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन इनके संपर्क में आए लोगों का सैंपल एकत्र करने में जुट गया है। ताकि, उनकी भी जांच कराई जा सके।

प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इटाढ़ी के बसांवकला के 29 वर्षीय एवं दिवान के बड़का गांव के 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, खतिबा की एक 30 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या जहां 125 पहुंच गई है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या भी 22 तक पहुंच गई है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि अभी 385 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले से कुल 2441 लोगों का सैंपल एकत्र कर उसे जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें 2056 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि इनमें 1897 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और कोरोना से संक्रमित 103 लोग ठीक होकर अस्पताल या आइसोलेशन सेंटर से अपने घर जा चुके हैं। डीपीआरओ ने बताया कि अभी हर रोज जिले के विभिन्न प्रखंडों से 115 लोगों का सैंपल एकत्र कर उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। कोरोना मीटर जिले से अब तक जांच के लिए भेजे गए सैंपल की संख्या - 2441

जांच के बाद अब तक मिली रिपोर्ट की संख्या - 2056

जांच में निगेटिव आई रिपोर्ट की संख्या - 1897

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या - 125

कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामले - 22

अब तक ठीक हो चुके कोरोना पॉजिटिव की संख्या - 103

अब तक भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी - 385

chat bot
आपका साथी