रामदास राय का डेरा बना शराब कारोबारियों का सेफजोन

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद इसका अवैध धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कम समय में धनवान बनने की चाहत ने इस धंधे में शामिल कारोबारियों को इस कदर अंधा बना दिया है कि वे सीमा पार यूपी के बलिया जिले से बेखौफ इसे ला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 04:03 PM (IST)
रामदास राय का डेरा बना शराब कारोबारियों का सेफजोन
रामदास राय का डेरा बना शराब कारोबारियों का सेफजोन

बक्सर । बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद इसका अवैध धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कम समय में धनवान बनने की चाहत ने इस धंधे में शामिल कारोबारियों को इस कदर अंधा बना दिया है कि वे सीमा पार यूपी के बलिया जिले से बेखौफ इसे ला रहे हैं। सवाल है कि पुलिस की इतनी बड़ी संवेदनशीलता के बावजूद बलिया से शराब दियारे में कैसे पहुंच रही है?

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो शराब माफिया इन दिनों रामदास राय के डेरा ओपी अंतर्गत गंगा के तटवर्ती इलाके को सेफजोन के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। जहां से पूरे अनुमंडल में शराब की डिलीवरी होती है। इसमें शामिल कारोबारी गरीब तबके के लोगों को पैसे का लोभ देकर इस धंधे का संचालन करा रहे हैं। बताते चले कि रामदास राय के डेरा ओपी के रास्ते आ रही शराब भरी पिकअप को लहना गांव के समीप जब्त करने में स्थानीय पुलिस ने जो सफलता पाई थी। उससे शराब माफियाओं में कुछ दिनों के लिए अफरातफरी का माहौल व्याप्त रहा। मगर क्षेत्र में पुन: उनका कारोबार पूर्व की भांति गतिमान हो गया है।

chat bot
आपका साथी