रामदास राय के डेरा में पैदल गश्ती पर टिकी है क्षेत्र की सुरक्षा

सिमरी बक्सर। ग्रामीण इलाकों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं। बावजूद आज तक रामदास राय के डेरा ओपी का सड़क मार्ग से नहीं जुड़ पाना व्यवस्था की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े कर रहा है। हालात यह है कि दो दिनों तक हुई बेमौसम बारिश के चलते ओपी पुलिस पूरी तरह लॉक हो गई है। सड़क के अभाव में पुलिस वाहन बाहर निकलने के सारे रास्ते बंद हैं। कीचड़ युक्त पगडंडियों के सहारे इलाके में पुलिस गश्ती जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 04:57 PM (IST)
रामदास राय के डेरा में पैदल गश्ती पर टिकी है क्षेत्र की सुरक्षा
रामदास राय के डेरा में पैदल गश्ती पर टिकी है क्षेत्र की सुरक्षा

सिमरी, बक्सर। ग्रामीण इलाकों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं। बावजूद, आज तक रामदास राय के डेरा ओपी का सड़क मार्ग से नहीं जुड़ पाना व्यवस्था की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े कर रहा है। हालात यह है कि दो दिनों तक हुई बेमौसम बारिश के चलते ओपी पुलिस पूरी तरह लॉक हो गई है। सड़क के अभाव में पुलिस वाहन बाहर निकलने के सारे रास्ते बंद हैं। कीचड़ युक्त पगडंडियों के सहारे इलाके में पुलिस गश्ती जारी है।

ज्ञात हो कि दियारावासियों की सुरक्षा को लेकर दो दशक पूर्व विभाग द्वारा रामदास राय के डेरा गांव में पुलिस चौकी स्थापित की गई। मगर वहां तक लोग कैसे पहुंचेंगे, इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। बारिश के मौसम में यहां की पुलिस अपने को पूरी तरह अलग-थलग महसूस करती है। बाढ़ आने पर तो स्थिति और भी विकट हो जाती है। जबकि, इन सारी स्थितियों से अवगत होते हुए भी वरीय अधिकारी संज्ञान नहीं लेते। बताते चलें कि, बक्सर-कोईलवर तटबंध से करीब दो किलोमीटर उत्तर इस पुलिस चौकी की सारी गतिविधि खेत आधारित है। थोड़ी सी भी बारिश होने पर वाहन की कौन कहे पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। ओपी प्रभारी विष्णु देव कुमार ने कहा कि वास्तव में स्थिति काफी खराब है। ओपी तक आने-जाने के लिए सड़क नहीं होने से पुलिस को विधि व्यवस्था संधारण में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी