जलजमाव से त्रस्त लोगों ने किया बक्सर-कोचस मार्ग जाम

बक्सर। सदर प्रखंड के गोपालनगर चकिया के सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह कोचस बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जाम कर रहे लोगों का कहना था कि रिहायशी इलाके में कई दिनों से जलजमाव हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था बिल्कुल गड़बड़ हो गई है। वहीं कुछ लोगों के द्वारा नाली का भी अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके कारण यह स्थिति हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 06:51 PM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 06:51 PM (IST)
जलजमाव से त्रस्त लोगों ने किया बक्सर-कोचस मार्ग जाम
जलजमाव से त्रस्त लोगों ने किया बक्सर-कोचस मार्ग जाम

बक्सर। सदर प्रखंड के गोपालनगर चकिया के सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह कोचस बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जाम कर रहे लोगों का कहना था कि, रिहायशी इलाके में कई दिनों से जलजमाव हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था बिल्कुल गड़बड़ हो गई है। वहीं, कुछ लोगों के द्वारा नाली का भी अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके कारण यह स्थिति हुई है।

कई बार गुहार लगाने पर भी प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा कोई पहल नहीं की जाती है। ऐसे में जब उन्हें कुछ नहीं सूझा तो सड़क जाम का सहारा लेना पड़ा। सड़क जाम होने के कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। आने जाने वाले वाहनों की लंबी कतारें दूर-दूर तक लग गई। ऐसे में किसी ने सदर विधायक को घटना की सूचना दे दी। सूचना मिलते ही सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी मौके पर पहुंच गए तथा उन्होंने तुरंत अंचलाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को कॉल किया। मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी ने अंचलाधिकारी को निर्देशित किया कि, वह तुरंत ही नालियों पर के अतिक्रमण को हटाने का कार्य शुरू करें। मौके पर पहुंचे छोटका नुआंव पंचायत के मुखिया जयप्रकाश कुमार ने बताया कि, महीनों से गोपालनगर चकिया एवं मलहचकिया में जलजमाव वाले इलाके में तेज दुर्गंध से जहाँ लोगों का जीना मुश्किल हो गया है वहीं, कई बीमारियों का भी खतरा उत्पन्न हो गया है. हालांकि, विधायक की पहल से अब लोगों को इस परेशानी से निजात मिलेगी। जाम से एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा। हालांकि, विधायक की पहल के बाद आवागमन सुचारु कराया जा सका। मौके पर पहुंचे सदर विधायक के साथ भरत यादव, लाल बाबू यादव, मोहित यादव, शिवजी चौधरी, प्रमोद यादव, जितेंद्र यादव, रंजन यादव के साथ कई लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी