अब हाथों-हाथ होगा शौचालय प्रोत्साहन राशि का भुगतान

स्वच्छता लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंचायत में आवासन कर रहे कर्मियों को बीडीओ ने सुबह शाम भ्रमण कर खुले में शौच रोकने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 04:17 PM (IST)
अब हाथों-हाथ होगा शौचालय प्रोत्साहन राशि का भुगतान
अब हाथों-हाथ होगा शौचालय प्रोत्साहन राशि का भुगतान

बक्सर । स्वच्छता लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंचायत में आवासन कर रहे कर्मियों को बीडीओ ने सुबह शाम भ्रमण कर खुले में शौच रोकने को कहा है। बीडीओ प्रमोद कुमार ने नोडल पदाधिकारियों इंदिरा आवास सहायक तथा कृषि समन्वयकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिन लोगों द्वारा शौचालय निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाता है, उन्हें राशि भुगतान भी हाथों-हाथ कराएं।

बीडीओ ने कहा है कि शौचालय निर्माण के साथ ही राशि भुगतान की प्रक्रिया पर काम करते रहें। ताकि, शौचालय निर्माण राशि का भुगतान हाथोंहाथ हो सके। बुधवार को बीडीओ प्रखंड के 16 पंचायत में आवासन कर रहे स्वच्छताग्रहियों की समीक्षा की तथा 24 घंटे में हुए शौचालय निर्माण के कार्यों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण करने वाले लोगों की राशि भुगतान में कोई अड़चन ना आए, इसकी कागजी प्रक्रिया को पूरा करते रहें। उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण करने वाले लोगों के प्रोत्साहन राशि का हाथोंहाथ भुगतान की तैयारी की गई है। उन्होंने याद दिलाया कि कर्मियों की मेहनत के बदौलत डुमरांव प्रखंड ने शौचालय प्रोत्साहन राशि के भुगतान में जिला में ही पूरे राज्य में अव्वल स्थान प्राप्त किया है।

chat bot
आपका साथी