डुमरांव थाने में जब्त शराब पर चला बुलडोजर

शुक्रवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर डुमरांव पुलिस द्वारा जब्त हजारों लीटर शराब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2017 03:06 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2017 03:06 AM (IST)
डुमरांव थाने में जब्त शराब पर चला बुलडोजर
डुमरांव थाने में जब्त शराब पर चला बुलडोजर

बक्सर। शुक्रवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर डुमरांव पुलिस द्वारा जब्त हजारों लीटर शराब प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में रोलर चलाकर विनष्ट किया गया। इसे देखने के लिए थाना परिसर तथा बाहर तमाशबीनों की भीड़ लगी रही। इस कार्रवाई के बाद इलाके में खलबली मची हुई है।

एसडीपीओ कमलापति ¨सह ने बताया कि विभिन्न कांडों में जब्त शराब को विनष्ट करने के लिए जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में कार्रवाई की गई। इस दौरान 750 एमएल की कुल 62 पेटियों में 740 बोतल विदेशी शराब के साथ ही दो सौ एमएल की 22 शीशी, 180 एमएल की 48 शीशी तथा 180 एमएल की 16 बोतल के साथ ही 14 लीटर महुआ निर्मित शराब पर रोलर चलाकर विनष्ट कर दिया गया। डीएम द्वारा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों में एसडीओ प्रमोद कुमार और डीएसपी कमलापति ¨सह की मौजूदगी में जब्त शराब के आंकड़े को कांड संख्या से मिलाकर वीडियोग्राफी कराई गई। तत्पश्चात शराब की बोतलें जमीन पर रखकर रोलर चलाया गया। इसके बाद शीशियों तथा कार्टनों को आग लगाकर नष्ट किया गया। इस मौके पर आरक्षी निरीक्षक इकरार अहमद, डुमरांव थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सहित कई शामिल रहे। शराब नष्ट किए जाने के बाद कई घंटों तक थाना परिसर तथा आस-पास दुर्गंध का माहौल कायम रहा।

पहले भी हुई थी कार्रवाई

19 मई को इसी थाना परिसर में पुलिस की मौजूदगी में हजारों लीटर शराब नष्ट कराई गई। कुछ दिनों पहले विभिन्न थानों के मालखाना में हजारों लीटर जब्त शराब चूहों द्वारा पीने की बात सामने आने पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जब्त शराब विनष्ट करने की कार्रवाई शुरू की गई। शराबबंदी कानून के तहत जब्त शराब को विनिष्ट करने की प्रक्रिया से शराब कारोबारियों में खलबली मची हुई है। हालांकि, अब भी इलाके के कई थानों में हजारों लीटर देसी-विदेशी शराब पड़े हैं। जिसे प्रशासनिक द्वारा विनष्ट करने की तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी