चुनाव कोषांग का गठन, आचार संहिता एसडीएम के जिम्मे

आसन्न लोकसभा चुनाव के दरम्यान दो विधानसभा क्षेत्र डुमरांव एवं ब्रह्मपुर में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम ने चुनाव कोषांग का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 05:19 PM (IST)
चुनाव कोषांग का गठन, आचार संहिता एसडीएम के जिम्मे
चुनाव कोषांग का गठन, आचार संहिता एसडीएम के जिम्मे

बक्सर । आसन्न लोकसभा चुनाव के दरम्यान दो विधानसभा क्षेत्र डुमरांव एवं ब्रह्मपुर में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम ने चुनाव कोषांग का गठन किया है। अनुमंडलाधिकारी ने प्रत्येक कोषांग प्रभारी पदाधिकारी को अपने-अपने कोषांग के कर्मियों के साथ सामंजन स्थापति करते हुए संबंधित कार्यो का निष्पादन नियत समय सीमा के अंदर कराने का निर्देश जारी किया है।

अनुमंडलस्तरीय गठित चुनाव कोषांग में अ‌र्द्धसैनिक बल एवं शिकायत निवारण का प्रभार अनु.निर्वाचन पदाधिकारी अनिल पटेल, कार्मिक कोषांग का प्रभारी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद, परिवहन कोषांग का प्रभारी भूमि सुधार उप समाहर्ता देवेन्द्र प्रताप शाही को बनाया गया है। वहीं, इवीएम एवं विधि.व्यवस्था सह आदर्श आचार संहिता कोषांग का प्रभार अनुमंडलाधिकारी ने स्वयं संभाल रखा है। इस आशय की पुष्टि अनुमंडलाधिकारी ने करते हुए बताया कि प्रत्येक कोषांग के प्रभारी के साथ कार्यहित में कार्यालय सहायक की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि प्रभारी सहित कोषांग में प्रतिनियुक्त कर्मियों को उनके कार्य एवं दायित्व की जानकारी प्रदान की जा चुकी है। डुमरांव अनुमंडल के दो विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य को मुस्तैदी के साथ संपन्न कराने को कोषांग के प्रभारी सहित कर्मियों को उनके कर्तव्य का पाठ पढ़ाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी