जिलेभर में श्रद्धापूर्वक हुई देवशिल्पी विश्वकर्मा की पूजा

शिल्पकार्यों के देवता विश्वकर्मा भगवान की पूजा सोमवार को जिले भर में धूमधाम के साथ श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर नगर के अनेक सरकारी कार्यालयों के साथ ही विभिन्न व्यवसायि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:23 PM (IST)
जिलेभर में श्रद्धापूर्वक हुई देवशिल्पी विश्वकर्मा की पूजा
जिलेभर में श्रद्धापूर्वक हुई देवशिल्पी विश्वकर्मा की पूजा

बक्सर : शिल्पकार्यों के देवता विश्वकर्मा भगवान की पूजा सोमवार को जिले भर में धूमधाम के साथ श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर नगर के अनेक सरकारी कार्यालयों के साथ ही विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा रख कर विधिवत पूजा अर्चना की गई।

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर नगर में पूरी धूम मची रही। इसको लेकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों समेत यांत्रिक कार्यों से जुड़े अनेक सरकारी विभागों में उल्लास के साथ पूजा अर्चना की गई। पूजा के तहत सुबह से ही तमाम लोग तैयारियों को लेकर व्यस्त रहे और साफ सफाई आदि में लगे रहे। इसके अंतर्गत स्थानीय रेलवे स्टेशन, विद्युत विभाग, आईटीआई कालेज समेत सभी वैसे प्रतिष्ठानों में तैयारियां जारी थी, जहां यांत्रिक कार्य किए जाते हैं। उधर पूजा को लेकर नगर के तकनीकी कार्यों से जुड़ी सभी दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सुबह से ही इसकी तैयारियां जारी थी और दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को सजाया जा रहा था। पूजा को लेकर चौक चौराहों पर अनेक फूलों की दुकानें सजी रही। वही दूसरी ओर मिठाइयों की दुकानों पर भी लोगों की काफी भीड़ देखी गई।

chat bot
आपका साथी