बिहार प्रदेश प्रभारी के सामने कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा, सतह पर दिखी गुटबाजी

बिहार के बक्‍सर जिले में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, जब बिहार प्रदेश प्रभारी के सामने ही नाराज कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 11:49 PM (IST)
बिहार प्रदेश प्रभारी के सामने कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा, सतह पर दिखी गुटबाजी
बिहार प्रदेश प्रभारी के सामने कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा, सतह पर दिखी गुटबाजी

बक्सर [जेएनएन]। बिहार कांग्रेस में गुटबाजी किस कदर बढ़ती जा रही है, इसकी बानगी गुरुवार को बक्‍सर में देखने को मिली। साथ ही पार्टी की अंदरूनी कलह भी सतह पर आ गई। बिहार प्रदेश प्रभारी के सामने ही नाराज कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

गुरुवार को कांग्रेस के बिहार प्रदेश प्रभारी विरेन्द्र सिंह राठौर बक्‍सर पहुंचे। यहां जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित सभा में कहा कि पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आज के समय में किसानों की समस्या सबसे बड़ी समस्या है। बताया कि हरियाणा में जहां 1735 रुपये प्रति क्विंटल की दर से किसानों से गेहूं लिया जाता है। बावजूद, वहां की स्थिति भी ठीक नहीं है। किसानों को लागत मूल्य से मामूली फायदा ही हो पाता है। बिहार में 1200 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं का रेट सरकार द्वारा निर्धारित है।

इससे पूर्व संगठन की मजबूती को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सह बिहार प्रभारी श्री राठौर का जिले में जगह-जगह भव्य स्वागत किया। देवकुली क्षेत्र में बक्सर-भोजपुर की सीमा पर जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन के नेतृत्व में तथा कुंडेसर में युवा कांग्रेस नेता मुखिया विभोर द्विवेदी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बाजे-गाजे के साथ उनका स्वागत किया। वहीं, कांग्रेस नेता डॉ.सत्येंद्र ओझा के नेतृत्व में गोलंबर पर हाथी-घोड़ों तथा बैंड-बाजे के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान कांग्रेस में गुटबाजी भी खूब देखने को मिली।

सम्मेलन में हंगामा, मुर्दाबाद-जिंदाबाद के लगे नारे

कार्यकर्ता सम्मेलन बिहार प्रभारी विजेंद्र सिंह राठौर के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जिंदाबाद और मुर्दाबाद के नारे लगाए। कुछ कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। स्‍नेहाशीष वर्धन ने कहा कि कैमूर निवासी एक ऐसे व्यक्ति को जिलाध्यक्ष बना दिया गया है जो जिले के मूल कांग्रेसियों को हाशिये पर रखकर अपनी राजनीति चमकाने को संगठन में बने हुए हैं। इस दौरान सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने मामले को संभालने का प्रयास किया।

वहीं, हंगामा करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए भी बिहार प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहां के इस प्रकार के विरोध से कांग्रेस कमजोर होगी। उन्होंने कहा कि अंदर की बात बाहर क्यों आ रही है,  इस पर हर किसी को विचार करना होगा।

कार्यक्रम में पूर्व विधान पार्षद अजय सिंह, पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक, वरिष्ठ नेता टीएन चौबे, बजरंगी मिश्रा, रामजन्म सिंह यादव, प्रतिभा सिंह, भूतपूर्व सैनिक संघ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक सिंह, राहुल चौबे, विकास सिंह, द्विवेदी दिनेश, बबुआ तिवारी, पंकज तिवारी, विकास सिंह, अजीत यादव, गणेश पांडेय, अजय कुमार ओझा, तारकेश्वर शुक्ला, अजीत पांडेय, मृत्युंजय राय, हरिशंकर त्रिवेदी, झुंन्ना शुक्ला, अनिरुद्ध पांडेय, रामप्रवेश तिवारी, डॉ मनोज पांडेय, कामेश्वर पांडेय, राहुल आनंद, अनिमश हर्षवर्धन, राकेश तिवारी, महिला अध्यक्षा साधना पांडेय, युवा अध्यक्ष अजय ओझा समेत जिले के सभी प्रखंड अध्यक्ष तथा जवाहर लाल दुबे, करुणानिधि दूबे, सुरेंद्र प्रसाद, रामाशंकर सिंह, अंशु तिवारी, अली हसन, भरत यादव चितरंजन राजा राम पांडेय, वीरेंद्र राम, जय राम सिंह समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी