चौसा का पावर ट्रांसफार्मर जला, हाहाकार

चौसा (बक्सर) : चौसा विद्युत उपकेन्द्र का पावर ट्रांसफार्मर जलने से पूरे प्रखंड व राजपुर के कई गांवो

By Edited By: Publish:Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
चौसा का पावर ट्रांसफार्मर जला, हाहाकार

चौसा (बक्सर) : चौसा विद्युत उपकेन्द्र का पावर ट्रांसफार्मर जलने से पूरे प्रखंड व राजपुर के कई गांवों में अंधेरा पसर गया है। दो दिनों से बिजली नहीं मिलने से मोबाइल ने भी जवाब दे दिया है और पूरा इलाका नेटवर्क से कट गया है। बिजली नहीं मिलने से पानी की भी समस्या उत्पन्न हो गयी है।

बताया जाता है कि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के लिए लगा तीन एमबीए का विद्युतीय ट्रांसफार्मर बुधवार को जल गया। तब से एक ओर लोग पानी के लिए तरस रहे हैं तो दूसरी ओर उनके दैनिक काम पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। लोग समय से कार्यालय व विद्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं, बच्चों को बिना स्नान किये ही स्कूल जाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या मोबाइल व लैपटाप चार्ज करने को लेकर है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लगातार जेनरेटर के माध्यम से व्यवस्था बनाये रखने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय जानकारी के अनुसार बुधवार को विद्युत ट्रांसफार्मर में तकनीकि खराबी आयी थी जिसकी मरम्मत के लिए आरा से एमआरटी की टीम को बुलाया गया। गुरूवार को मरम्मत के लिए एमआरटी पहुंची। लेकिन, देर शाम उस ट्रांसफार्मर को जला घोषित कर दिया गया। इधर, विभाग का कहना है कि दो दिनों में आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी।

बयान :

पावर ट्रांसफार्मर आ गया है, इसे संस्थापित व चार्ज करने में दो दिन लग सकते हैं। सोमवार से क्षेत्र की आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी।

राजीव कुमार, कार्यपालक अभियंता, बक्सर।

chat bot
आपका साथी