दर्शन छपरा हत्याकांड में विपिन चौधरी समेत छह पर एफआइआर

भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के दर्शन छपरा गांव में उप मुखिया समेत तीन लोगों को गोली मारे जाने तथा किसान बृज बिहारी यादव उर्फ प्रशांत कुमार यादव की हत्या किए जाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:17 PM (IST)
दर्शन छपरा हत्याकांड में विपिन चौधरी समेत छह पर एफआइआर
दर्शन छपरा हत्याकांड में विपिन चौधरी समेत छह पर एफआइआर

आरा। भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के दर्शन छपरा गांव में उप मुखिया समेत तीन लोगों को गोली मारे जाने तथा किसान बृज बिहारी यादव उर्फ प्रशांत कुमार यादव की हत्या किए जाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। मृतक के छोटे भाई प्रमोद कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में छह को नामजद आरोपी बनाया गया है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वैसे, पुलिस गिरफ्तारी को लेकर लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। रात में भी पुलिस ने धनुपरा में छापेमारी की थी। पुलिस के अनुसार दर्ज प्राथमिकी में धनुपरा निवासी ट्रैक्टर एजेंसी के संचालक विपिन चौधरी, सहयोगी रंजीत कुमार, रजनी कुमार, सफारी के चालक समेत दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। इधर, एसपी सुशील कुमार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संबंधित थाना को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। मृतक के भाई का आरोप हैं कि झगड़ा सुलझाने के दौरान उसके बड़े भाई को गोली मार दी गई। सीना व मुंह पर गोली लगने से मौत हो गई।

--

एक रोज पहले फाइनेंस और सीजर गिरोह ने फायरिग कर ले ली थी जान

उदवंतनगर के दर्शन छपरा गांव निवासी बृज बिहारी यादव का फाइनेंस कंपनी से जुड़े सीजर गिरोह से कोई विवाद नहीं था। वह शुक्रवार को खेत में काम करने के लिए जा रहा था। दर्शन छपरा गांव के उपेन्द्र सिंह ने सात महीना पहले धनुपरा स्थित एजेंसी से ट्रैक्टर किस्त पर लिया था। शुक्रवार की सुबह दर्शन छपरा गांव में सफारी गाड़ी से आए फाइनेंस व सीजर गिरोह का विवाद उन्हीं से हुआ था। इस दौरान विवाद बढ़ने के बाद पहले नोंकझोंक हुई थी। बाद में हथियार बंद बदमाशों ने अचानक अंधाधुंध फायरिग कर दी थी। जिसमें गोली लगने से बृज बिहारी यादव की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि, गड़हनी के रामपुर गांव निवासी उप मुखिया अमरजीत यादव और दर्शन छपरा गांव निवासी किसान उदय शंकर यादव गोली लगने से घायल हो गए थे।

-------------

पहले से पुलिस फाइल में दागी विपिन का रहा हैं राजनीतिक कनेक्शन

दर्शन छपरा हत्याकांड में वांछित आरोपी विपिन चौधरी पुलिस फाइलों में पहले से दागी रहा हैं। सात साल पहले घटित चर्चित धरहरा हत्याकांड और सरकारी राशि के गबन में जेल की भी हवा खा चुके विपिन का राजनीतिक कनेक्शन भी रहा हैं। आरा टाउन थाना क्षेत्र के धनुपरा गांव निवासी विपिन चौधरी की गिनती वाहन एजेंसी के संचालक से लेकर ठेकेदार के रूप में भी रही है। हालांकि, उनके करीबी लोग फंसाए जाने की बात बता रहे है। सनद हो कि विगत 25 नवम्बर 2013 को टाउन थाना क्षेत्र के धरहरा मोड़ के समीप करीब डेढ़ कट्ठा विवादित जमीन पर दखल-कब्जे को लेकर उपजे विवाद में हथियार बंद हमलावरों ने परमानंद यादव व उसके पुत्र रवि यादव को गोली मार दी थी। जिसमें परमानंद यादव और फिर उसके बेटे जितेन्द्र की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर ठेकेदार विपिन चौधरी समेत चार के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बाद में पुलिस ने चार दिसंबर 2013 को आरोपी ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह सितंबर 2017 में नया समाहरणालय भवन बनाने व न्यायालय भवन निर्माण में गड़बड़ी करने के मामले में ठेकेदार विपिन चौधरी समेत नौ के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उस समय भी गबन के आरोप में पुलिस ने बड़े अधिकारियों के निर्देश पर ठेकेदार विपिन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी